IPO

Ganesh Green Bharat IPO: 5 जुलाई को खुलेगा इश्यू, लिस्टिंग पर डबल हो सकता है आपका पैसा

गणेश ग्रीन भारत का आईपीओ 5 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इस पब्लिक इश्यू में 9 जुलाई तक निवेश का मौका रहेगा। यह एक NSE SME आईपीओ है, जिसके जरिए कंपनी का इरादा 125.23 करोड़ रुपये जुटाने का है। कंपनी ने इश्यू के लिए 181-190 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। आईपीओ के तहत 125.23 करोड़ रुपये के 65.91 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। इसका मतलब है कि आईपीओ से होने वाली पूरी आय कंपनी को जाएगी।

Ganesh Green Bharat IPO से जुड़ी डिटेल

गणेश ग्रीन भारत के आईपीओ में निवेशक कम से कम 600 शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इस हिसाब से रिटेल निवेशकों को कम से कम 114,000 रुपये का निवेश करना होगा। सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 10 जुलाई को होने की उम्मीद है। रिफंड की प्रक्रिया 11 जुलाई से शुरू होगी। इसके अलावा, लिस्टिंग की संभावित तारीख 12 जुलाई है।

Ganesh Green Bharat कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

इश्यू से प्राप्त फंड का उपयोग सामान्य बिजनेस ऑब्जेक्टिव, वर्किंग कैपिटल जरूरतों, कारखाने में नए इक्विपमेंट और मशीनरी की स्थापना के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर और कुछ मौजूदा बॉरोइंग के पूर्ण या आंशिक रि-पेमेंट के लिए किया जाएगा। गणेश ग्रीन भारत आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर हेम सिक्योरिटीज लिमिटेड है, जबकि इश्यू का रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड है।

Ganesh Green Bharat IPO का लेटेस्ट GMP

Ganesh Green Bharat के आईपीओ को ग्रे मार्केट से मजबूत रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह इश्यू आज 3 जुलाई को 190 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 380 रुपये के भाव पर हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 100 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा होगा। इसका मतलब है कि लिस्टिंग पर निवेशकों का पैसा डबल हो सकता है।

Ganesh Green Bharat के बारे में

गणेश ग्रीन भारत लिमिटेड अप्रैल 2016 में इनकॉर्पोरेट हुई है। यह एक इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रैक्टिंग सर्विस कंपनी है। कंपनी कई सरकारी निकायों को सोलर और इलेक्ट्रिकल गुड्स और सर्विसेज की सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमीशनिंग (SITC) सहित कई सर्विसेज प्रदान करती है।

कंपनी ने सौभाग्य योजना, कुसुम योजना और सौर सुजला योजना जैसी कई सरकारी योजनाओं के तहत प्रोजेक्ट्स पूरी की हैं। इसके अलावा, कंपनी ने मुख्यमंत्री निश्चय गुणवत्ता प्रभावित योजना और हर घर जल (जल जीवन मिशन) जैसे वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट्स के डिजाइन, निर्माण, स्थापना, संचालन और रखरखाव में भी हाथ आजमाया है।

गणेश ग्रीन भारत के लिस्टेड पियर्स सोलेक्स एनर्जी लिमिटेड, वारी रिन्यूएबल टेक्नोलॉजीज और जोडिएक एनर्जी लिमिटेड हैं। अपने ₹19.88 करोड़ के PAT और ₹34.62 करोड़ के EBITDA के अलावा, गणेश ग्रीन भारत ने ₹170.17 करोड़ का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू दर्ज किया। इसका ROE 46.42% और ROCE 29.98% है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top