Markets

TD Power Systems के शेयर 4% उछले, गैस टरबाइन जनरेटर के लिए मिला 77.5 करोड़ का ऑर्डर

टीडी पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में आज 2 जुलाई को 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 3.04 फीसदी की बढ़त के साथ 372.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी ने अमेरिकी ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (OEM) से गैस टरबाइन जनरेटर के लिए $9.28 मिलियन (लगभग ₹77.5 करोड़) का ऑर्डर मिलने की घोषणा की है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 5813.93 करोड़ रुपये हो गया है।

TD Power Systems को मिले ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में टीडी पावर सिस्टम्स ने कहा कि इन जनरेटरों को मुख्य रूप से पूरे अमेरिका में फ्रैकिंग वेल्स में लगाया जाएगा। कंपनी ने एक्सचेंजों को बताया कि ये जनरेटर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्वर फ़ार्म के साथ-साथ अन्य एप्लिकेशन के लिए जरूरी बिजली सप्लाई और बैकअप प्रदान करेंगे। टीडी पावर सिस्टम्स ने कहा कि इन जनरेटरों की डिलीवरी जनवरी 2025 में शुरू होने वाली है और अगस्त 2025 तक जारी रहेगी।

 

यह ऑर्डर टीडी पावर सिस्टम्स के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, जो इंटरनेशनल मार्केट में कंपनी की बढ़ती उपस्थिति को दिखाता है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि यह ऑर्डर एक इंटरनेशनल एंटिटी से है।

Brush SEM के साथ भी TD Power Systems का समझौता

नवंबर 2023 में TD पावर सिस्टम्स ने चेक गणराज्य में स्थित कंपनी Brush SEM के साथ जनरेटर और मोटर बनाने और सप्लाई करने के लिए समझौतों की घोषणा की। इन समझौतों के तहत टीडी पावर सिस्टम बेकर ह्यूजेस ब्रश टेक्नोलॉजी डिजाइनों और अपनी खुद की भारतीय फर्म के डिजाइनों का उपयोग करते हुए मुख्य रूप से तेल और गैस इंडस्ट्री के लिए जनरेटर और इलेक्ट्रिकल मोटर का प्रोडक्शन और सप्लाई करेगा।

टीडी पावर सिस्टम्स लिमिटेड एसी जनरेटर बनाने वाली एक लीडिंग कंपनी है। कंपनी स्टीम टर्बाइन, हाइड्रो टर्बाइन, डीजल इंजन, पवन टर्बाइन, गैस इंजन और गैस टर्बाइन बनाने का काम करती है। इसके अलावा, यह स्पेशल एप्लिकेशन जनरेटर, साथ ही जियोथर्मल और सोलर थर्मल एप्लिकेशन के लिए जनरेटर बनाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top