Markets

Sprayking Bonus Share: इस कंपनी ने किया बोनस शेयर का ऐलान, 5 साल में दे चुका है 1920% का तगड़ा रिटर्न

Sprayking Bonus Share: ब्रास कंपोनेंट्स और पार्ट्स बनाने वाली कंपनी स्प्रेकिंग लिमिटेड ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड की बैठक आज एक जुलाई को हुई, जिसमें इक्विटी शेयरधारकों को 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की मंजूरी दी गई। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में 2.35 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 40 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 211.36 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 60.04 रुपये और 52-वीक लो 29.60 रुपये है।

Sprayking को मिला 1.5 करोड़ रुपये का ऑर्डर

स्प्रेकिंग लिमिटेड ने घोषणा की कि कंपनी ने नए घरेलू ग्राहक से 25 टन ब्रास रॉड के लिए 1.5 करोड़ रुपये का ऑर्डर प्राप्त किया है। यह ऑर्डर कंपनी के लिए एक अहम उपलब्धि है और घरेलू बाजार में इसकी बढ़ती मौजूदगी को दिखाती है। कंपनी ने हाल ही में एक नई अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की शुरुआत की है। एडवांस मशीनरी और टेक्नोलॉजी से लैस इस फैसिलिटी ने कंपनी की प्रोडक्शन कैपिसिटी और एफिशिएंसी को काफी हद तक बढ़ाया है। नई फैक्ट्री का उद्देश्य बढ़ती मांग को पूरा करना और पीतल की छड़ के उत्पादन में बेहतर क्वालिटी सुनिश्चित करना है।

पहले स्प्रेकिंग एग्रो इक्विपमेंट लिमिटेड के नाम से जानी जाने वाली कंपनी ने अब खुद को स्प्रेकिंग लिमिटेड के रूप में रीब्रांड किया है। 2005 में स्थापित स्प्रेकिंग लिमिटेड पीतल के कंपोनेंट्स और पार्ट्स बनाती है। इसमें फिटिंग, फोर्जिंग इक्विपमेंट, ट्रांसफार्मर पार्ट्स और अन्य कस्टमाइज्ड ब्रास कंपोनेंट्स शामिल हैं। स्प्रेकिंग कॉपर फोर्जिंग प्रोडक्ट्स में एक्सपर्टाइज रखने वाला एक दिग्गज कंपनी है।

हाल ही में कंपनी ने गुजरात के जामनगर में एक नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी खरीदी है। कंपनी की मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की तरह यह यूनिट ब्रास और फोर्जिंग कंपोनेंट्स और पार्ट्स का उत्पादन करेगी। यह फैसिलिटी 3000 वर्ग मीटर में फैला हुआ आधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। इस प्रोडक्शन प्लांट की स्थापना से कंपनी की बाजार स्थिति मजबूत होगी।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले 6 महीने में Sprayking के शेयरों में करीब 6 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 31 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले पांच सालों में स्टॉक ने 1920 फीसदी तगड़ा मुनाफा कराया है।

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top