Markets

Alembic Pharma में 5% से अधिक की रैली, कंपनी को Bosutinib Tablets के लिए USFDA से मिली अस्थायी मंजूरी

एलेम्बिक फार्मा के शेयरों में आज 1 जुलाई को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 5.77 फीसदी की बढ़त के साथ 926.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने घोषणा की है कि उसे अपने Abbreviated न्यू ड्रग एप्लीकेशन (ANDA) बोसुटिनिब टैबलेट (Bosutinib tablet), 100 mg और 500 mg के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) से अस्थायी मंजूरी मिल गई है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 18,220 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,093.05 रुपये और 52-वीक लो 621.85 रुपये है।

Alembic Pharma का बयान

एलेम्बिक फार्मा ने कहा कि बोसुटिनिब टैबलेट को फिलाडेल्फिया क्रोमोसोम-पॉजिटिव क्रोनिक माइलोजेनस ल्यूकेमिया नामक एक खास प्रकार के ल्यूकेमिया के इलाज के लिए दिया जाता है। एक रेगुलेटरी फाइलिंग में एलेम्बिक फार्मा ने कहा कि IQVIA के अनुसार मार्च 2024 को समाप्त होने वाले बारह महीनों में बोसुटिनिब टैबलेट का अनुमानित मार्केट साइज $275 मिलियन है। एलेम्बिक एक वर्टिकली इंटीग्रेटेड रिसर्च एंड डेवलपमेंट दवा कंपनी है, जो दुनिया भर में जेनेरिक फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट्स का निर्माण और विपणन करती है।

एक साल में Alembic Pharma ने दिया 48 फीसदी का रिटर्न

यह भारत में ब्रांडेड जेनेरिक्स में लीडिंग कंपनियों में से एक है और इसके पास USFDA से कुल 206 ANDA अप्रुवल (179 फाइनल अप्रुवल और 27 टेंटेटिव अप्रुवल) हैं। पिछले 6 महीनों में एलेम्बिक फार्मा के शेयरों में 21 फीसदी की तेजी आई है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 48 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 5 सालों में इसके निवेशकों को 74 फीसदी का मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top