Markets

Hindustan Unilever के शेयरों में तेजी की उम्मीद, ब्रोकरेज ने बताया टारगेट प्राइस

FMCG सेक्टर की कंपनियों में बीते कुछ समय में तेजी देखी गई है। इस सेक्टर की लीडिंग कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.51 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 2475.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 5.81 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 2,768.50 रुपये और 52-वीक लो 2,170.25 रुपये है।

कितना है Hindustan Unilever का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज ने 27 जून 2024 की अपनी रिसर्च रिपोर्ट में स्टॉक को Buy रेटिंग दी है और 2725 रुपये का टारेगट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में 10 फीसदी की तेजी की उम्मीद है।

 

ब्रोकरेज ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में कहा, “वित्त वर्ष 2024 के प्रदर्शन पर ग्रामीण मांग में कमी का असर पड़ा, जिससे रेवेन्यू ग्रोथ में कमी आई। हालांकि, HUL ने अपने पोर्टफोलियो के 85% हिस्से में अपनी लीडरशिप पोजिशन बनाए रखी। इसने कच्चे माल की कॉस्ट सेविंग का एक बड़ा हिस्सा ब्रांडों पर निवेश किया।”

कैसे रहे Hindustan Unilever के तिमाही नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में हिंदुस्तान यूनिलीवर का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 6 फीसदी घटकर 2,406 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 2,552 करोड़ रुपये था।

चौथी तिमाही में हिंदुस्तान यूनिलीवर की बिक्री मामूली रूप से बढ़कर 14,693 करोड़ रुपये हो गई। प्रमुख सेगमेंट ब्यूटी और पर्सनल केयर के रेवेन्यू में 2.7 फीसदी की गिरावट आई है। 9 ब्रोकरेज फर्मों के औसत अनुमानों के अनुसार, एनालिस्ट्स ने 14,913 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर 2,435 करोड़ रुपये के मुनाफे का अनुमान लगाया है। इसका मतलब है कि मार्च तिमाही में कंपनी के नतीजे अनुमान से कमजोर रहे।

कैसा रहा है Hindustan Unilever के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में 6 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में यह स्टॉक 6 फीसदी गिरा है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 7 फीसदी का नुकसान हुआ है। वहीं, पिछले 5 सालों में स्टॉक ने 38 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top