Markets

NTPC बॉन्ड, NCD के जरिए जुटाएगी 12000 करोड़ रुपये, कंपनी के बोर्ड ने दी मंजूरी

पब्लिक सेक्टर की बिजली कंपनी NTPC के बोर्ड ने 12000 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने आज 29 जून को कहा यह फंड बॉन्ड, नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर (NCD) जारी करके जुटाया जाएगा। एक्सचेंज फाइलिंग में एनटीपीसी ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक शनिवार, 29 जून 2024 को आयोजित की गई। इस बैठक में घरेलू बाजार में प्राइवेट प्लेसमेंट के माध्यम से 12000 करोड़ रुपये तक के सिक्योर्ड/अनसिक्योर्ड, रिडीमेबल, टैक्सेबल/टैक्सफ्री नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर (“बॉन्ड/एनसीडी”) जारी करने को मंजूरी दी गई है। हालांकि, इसे शेयरधारकों की मंजूरी की जरूरत होगी।

फाइलिंग में आगे कहा गया है, “साइज, टेन्योर, लिस्टिंग डिटेल (BSE और/या NSE), कूपन, सिक्योरिटी (यदि लागू हो) और अन्य डिटेल प्रत्येक किश्त/सीरीज के जारी होने के समय तय किए जाएंगे।” शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर प्राइस 0.62 फीसदी बढ़कर 379.50 रुपये पर बंद हुआ।

एनटीपीसी भारत की लीडिंग पावर जनरेटिंग कंपनियों में से एक है। FY24 में एनटीपीसी ग्रुप की कुल आय 1,81,166 करोड़ रुपये रही, जबकि पिछले वर्ष यह 177,977 करोड़ रुपये थी। FY24 में ग्रुप का PAT 21332 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले वर्ष यह 17,121 करोड़ रुपये था, जो लगभग 25 फीसदी की वृद्धि है।

 

NTPC ने हाल ही में एनालिस्ट्स को एक सम्मेलन में बताया कि उसके पास कई कैपिटल एक्सपेंडिचर प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें ऑन-गोइंग प्रोजेक्ट्स और और नई कैपिसिटी एडिशन प्रोग्राम, जिसमें फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (FGD) प्रोजेक्ट्स, और हाइड्रो-बेस्ड रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top