Uncategorized

1 शेयर पर 1 शेयर फ्री दे रही है कंपनी, डिविडेंड का भी ऐलान, भाव 400 रुपये से कम

Bonus Share: एक साल में जिन कंपनियों ने निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक कर दिया है उसमें राजू इंजीनियर्स लिमिटेड (Rajoo Engineers Ltd) एक है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में इस दौरान 600 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। अब कंपनी की तरफ से बोनस शेयर और डिविडेंड का ऐलान किया गया है। बता दें, यह ऐलान शुक्रवार यानी 28 जून 2024 को किया गया था।

1 शेयर पर 1 शेयर फ्री दे रही है कंपनी

राजू इंजीनियर्स लिमिटेड ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1 शेयर बोनस दिया जाएगा। कंपनी पहली बार बोनस शेयर दे रही है। कंपनी ने डिविडेंड देने का भी फैसला किया है। एक शेयर पर 0.25 रुपये का डिविडेंड देने का फैसला किया है। यानी योग्य निवेशकों हर एक शेयर पर 25 प्रतिशत का फायदा होगा।

कंपनी ने बोनस शेयर और डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन दमदार

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1.88 प्रतिशत की तेजी के साथ 317.50 रुपये के लेवल पर था। इससे पहले दिन में कंपनी के शेयर 322.80 के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया था। यह कंपनी का 52 वीक हाई भी है। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 653 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को 46 प्रतिशत का लाभ मिला है। एक महीने में स्टॉक का भाव 22.60 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें, 52 वीक लो लेवल 42.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1952.77 करोड़ रुपये का है।

कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 66.56 प्रतिशत है। वहीं, पब्लिक के पास 33.07 प्रतिशत है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top