Business

जियो और एयरटेल के बाद अब Vodafone Idea ने भी दिया झटका, 21% तक बढ़ाए मोबाइल टैरिफ के दाम

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के बाद अब वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने भी ग्राहकों को झटका देते हुए अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों यानी टैरिफ को बढ़ा दिया है। कंपनी ने शुक्रवार 20 जून को प्रीपेड और पोस्ट-पेड, दोनों तरह के ग्राहकों के लिए नए प्लान का ऐलान किया। नए प्लान 4 जुलाई से लागू होंगे। वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल प्लान के टैरिफ में 10 से 21 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने 28 दिन के लिए अपने न्यूनतम रिचार्ज प्लान को अब 179 रुपये से बढ़ाकर 199 रुपये कर दिया है। वहीं 28 दिन तक प्रतिदिन 1 जीबी डेटा वाले प्लान के दाम को 269 रुपये से बढ़ाकर 299 कर दिया गया है।

कंपनी ने 84 दिन की अवधि वाले 1.5 जीबी प्रति दिन प्लान की कीमत को बढ़ाकर 859 रुपये कर दिया है, जो अभी तक 719 रुपये था। वहीं इतनी ही अवधि 2 जीबी प्रति दिन के प्लान की कीमत को 839 रुपये से बढ़ाकर 979 रुपये कर दिया गया है।

वहीं वोडाफोन आइडिया ने अपने 365 दिन वाले सालाना प्लान के दाम को बढ़ाकर 3499 रुपये कर दिया है, जो अभी तक 2,899 रुपये था। वहीं डेटा एड-ऑन पैक में, कंपनी ने 1 जीबी वाले डेटा के दाम को 19 रुपये से बढ़ाकर 22 रुपये कर दिया है, जबकि 6 जीबी वाले डेटा के दाम को 39 रुपये से बढ़ाकर 48 रुपये कर दिया है।

वोडाफोन ने एक बयान में कहा कि वह 4G अनुभव को और बेहतर बनाने के साथ-साथ 5G सेवाओं को लॉन्च करने के लिए अगली कुछ तिमाहियों में बड़े निवेश की योजना बना रहा है। कंपनी ने कहा, “उसने एंट्री-लेवल यूजर्स को ध्यान में रखते हुए अपने एंट्री-लेवल के प्लान के दामों में नाममात्र की बढ़ोतरी की है। ”

बयान में आगे कहा गया, “वीआई इकलौती कंपनी है जो अपने प्रीपेड ग्राहकों को ‘हीरो अनलिमिटेड’ प्लान के साथ नाइट फ्री डेटा और वीकेंड डेटा रोल ओवर की ऑफर देती है।” बता दें कि इससे पहले भारती एयरटेल और रिलायंस जियो भी अपने-अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के दाम में बढ़ोतरी का ऐलान कर चुकी हैं

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top