Your Money

जियो के बाद Bharti Airtel ने भी महंगे किए मोबाइल प्लान, 3 जुलाई से 21% तक बढ़ जाएंगी कीमतें

Airtel Mobile Tariff Hike: टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 27 जून को मोबाइल टैरिफ की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की थी। अब 28 जून को भारती एयरटेल ने भी मोबाइल सर्विसेज की दरों में 10-21 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है। एयरटेल ने एक बयान में कहा कि मोबाइल सर्विसेज की नई दरें 3 जुलाई से लागू होंगी। भारती एयरटेल के मुताबिक, ‘हमने यह सुनिश्चित किया है कि कम बजट वाले उपभोक्ताओं पर किसी भी तरह का बोझ न पड़े, इसके लिए शुरुआती स्तर के प्लान की कीमत में बहुत मामूली वृद्धि (70 पैसे प्रति दिन से कम) की गई है।”

भारती एयरटेल ने कहा कि भारत में टेलिकॉम कंपनियों के लिए वित्तीय रूप से स्वस्थ बिजनेस मॉडल बनाने के लिए मोबाइल टेलिकॉम सर्विस का एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) 300 रुपये से ऊपर होना चाहिए।

किस तरह के प्लान पर कितनी बढ़ोतरी

एयरटेल ने अपने अनलिमिटेड ‘वॉयस प्लान’ की दरों में लगभग 11 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। 3 जुलाई से 179 रुपये वाले प्लान की कीमत 199 रुपये, 455 रुपये वाले प्लान की कीमत 509 रुपये और 1,799 रुपये वाले प्लान की कीमत 1,999 रुपये हो जाएगी। डेली ‘डेटा प्लान’ कैटेगरी में, 479 रुपये वाले प्लान के लिए कीमत 20.8 प्रतिशत बढ़ाकर 579 रुपये कर दी गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top