Uncategorized

₹34 का शेयर ₹138 पर हुआ लिस्ट, पहले ही दिन निवेशकों को 305% का मुनाफा, गजब का IPO

Medicamen Organics IPO Listing: मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स आईपीओ आज शुक्रवार को एनएसई पर लिस्ट हो गया। कंपनी के शेयरों की जबरदस्त लिस्टिंग हुई है। पहले ही दिन निवेशकों के पैसे तीन गुना हो गए। एनएसई पर मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स के शेयर आईपीओ प्राइस 34 रुपये के मुकाबले 306% प्रीमियम के साथ 138 रुपये पर लिस्ट हुए। बता दें कि एसएमई आईपीओ को निवेशकों द्वारा जबरदस्त रिस्पान्स मिला। तीन दिन में इश्यू को 916 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

21 जून को खुला था IPO

फार्मास्युटिकल डोजेज निर्माता मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स आईपीओ एक एसएमई आईपीओ है। यह निवेश के लिए शुक्रवार, 21 जून को खुला था और मंगलवार, 25 जून को बंद हुआ था। आईपीओ आवंटन की तारीख 26 जून थी। मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स के शेयर एनएसई एसएमई पर लिस्ट होने के लिए प्रस्तावित थे। मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स आईपीओ का प्राइस बैंड ₹32 से ₹34 प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ लॉट का आकार 4,000 शेयरों का था और रिटेल निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹136,000 थी। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन, प्लांट अपडेशन और प्रोडक्शन कैपासिटी में बढ़ोतरी, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

जानिए अन्य डिटेल

बाल किशन गुप्ता कंपनी के प्रमोटर हैं। जीवाईआर कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज आईपीओ रजिस्ट्रार है। मेडिकामेन ऑर्गेनिक्स ने FY23 में ₹22.96 करोड़ के रेवेन्यू पर ₹95.78 लाख का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। यह FY22 में ₹9.23 लाख के नेट प्रॉफिट और ₹21.18 करोड़ के रेवेन्यू से अधिक थी। सितंबर 2023 को समाप्त छह महीनों के लिए, कंपनी का शुद्ध लाभ ₹1.29 करोड़ और राजस्व ₹11.32 करोड़ था।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top