Markets

Buzzing Stocks in News: पालीकैब इंडिया से लेकर HCL टेक तक, आज इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Buzzing Stocks in News: सेंसेक्स और निफ्टी में आज 28 जून को भी तेजी जारी रहने का अनुमान है। गिफ्टी निफ्टी से मिल रहे संकेतों के मुताबिक, निफ्टी इंडेक्स आज 162 अंकों की मजबूत बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत कर सकता है। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर सबसे अधिक एक्शन देखने को मिल सकता है। इन शेयरों में एचसीएल टेक से लेकर समही होटल्स और पालीकैब इंडिया तक शामिल है।

1. एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Tech)

कंपनी के शेयरों में आज एक ब्लॉक डील हो सकती है, जिसके जरिए इसकी करीब 0.46% इक्विटी हिस्सेदारी 1,757 करोड़ रुपये में बेचा जा सकता है। ब्लॉक डील के लिए फ्लोर प्राइस 1,414.9 रुपये प्रति शेयर रहने का अनुमान है।

2. सम्ही होटल्स (Samhi hotels)

कंपनी की निवेशक, GTI कैपिटल अल्फा आज एक ब्लॉक डील के जरिए इसकी 3% हिस्सेदारी बेच सकती है। डील के लिए फ्लोर प्राइस 187.07 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जिसमें बेस डील साइज 120 करोड़ रुपये और अपसाइज ऑप्शन 193 करोड़ रुपये है।

3. पॉलीकैब इंडिया (Polycab India)

पॉलीकैब के प्रमोटर ग्रुप और परिवार के सदस्य आज एक ब्लॉक डील के जरिए कंपनी की 2.04% हिस्सेदारी को 25.7 करोड़ डॉलर में बेचने की योजना बना रहे हैं।

4. केपीआई ग्रीन एनर्जी (KPI Green Energy)

कंपनी को गुजरात के खावड़ा में 200 MWAC (240 MWDC) सोलर फोटोवोल्टिक पावर प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के लिए 686 करोड़ रुपये की क्रेडिट फैसिलिटीज के लिए स्वीकृति पत्र मिला है।

5. जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर (JSW Infra)

इसकी सहायक कंपनी JSW पोर्ट लॉजिस्टिक्स ने नवकार कॉरपोरेशन में प्रमोटरों और प्रमोटर ग्रुप की 70.37% हिस्सेदारी खरीदने पर सहमति जताई है। इस बीच, कंपनी को तमिलनाडु के अरक्कोणम में गति शक्ति मल्टी-मॉडल कार्गो टर्मिनल (जीसीटी) के निर्माण और संचालन के लिए दक्षिण रेलवे, चेन्नई डिवीजन से ऑर्डर मिला है।

6. आरबीएल बैंक (RBL Bank)

बैंक को एक या अधिक किस्तों में QIP के जरिए 3,500 करोड़ रुपये तक और निजी प्लेसमेंट के आधार पर एक या अधिक किस्तों में डेट सिक्योरिटीज जारी कर 3,000 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के लिए बोर्ड के सदस्यों से मंजूरी मिल गई है।

7. रेमंड (Raymond)

शेयरधारकों ने गौतम हरि सिंघानिया को 1 जुलाई से पांच साल के लिए कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में फिर से नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।

8. इप्का लैबोरेटरीज (Ipca Lab)

यूरोपीय यूनियन के एक कोर्ट ने पेटेंट विवाद निपटान के मामले में कंपनी की सहायक कंपनी यूनिकेम लैबोरेटरीज पर लगाए गए 13.96 मिलियन यूरो (लगभग 125.62 करोड़ रुपये) के जुर्माने को बरकरार रखा है। कंपनी और यूनिकेम ने अपने बैलेंस-शीट में पहले ही 125.62 करोड़ रुपये का प्रोविजन कर लिया है।

9. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries)

इसकी सहयोगी रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने अपने मोबाइल टैरिफ प्लान में बदलाव का ऐलान किया, जो 3 जुलाई से लागू होगा। नए टैरिफ प्लान में 2 जीबी प्रति माह के लिए 189 रुपये से लेकर 2.5 जीबी प्रति दिन के 3,599 रुपये तक के सालाना प्लान शामिल हैं। इन प्लान में 2 जीबी प्रति दिन और उससे ज्यादा वाले सभी प्लान के लिए अनलिमिटेड 5G डेटा शामिल है।

10. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)

बैंक को प्राइवेट प्लेसमेंट या QIP या प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट या अन्य तरीकों से इक्विटी शेयर जारी करके 5,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के लिए बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। बोर्ड ने डेट इंस्ट्रूमेंट्स के जारी करने के जरिए एक या अधिक किस्तों में 6,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने की भी मंजूरी दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top