Uncategorized

6 महीने से लुढ़क रहा था शेयर, चेयरमैन के इस्तीफे के बाद बन गया रॉकेट

पिछले छह महीने से एलटीआईमाइंडट्री के शेयर लुढ़क रहे थे। एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयर भी सुस्त चाल से चल रहे थे। दोनों कंपनियों के चेयरमैन एएम नाइक के इस्तीफा देने के फैसले की खबर के बाद गुरुवार को दोनों रॉकेट बन गए। एलएंडटीमाइंडट्री के शेयर ने गुरुवार को अपने निवेशकों को हर शेयर पर 185.60 रुपये का मुनाफा दिया। जबकि, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज ने 43.90 रुपये का।

चेयरमैन एएम नाइक के इस्तीफा देने की खबर के बाद गुरुवार को एलटीआईमाइंडट्री और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयर पर शुरू में निगेटिव इफेक्ट दिखा। एलटीआईमाइंडट्री के शेयर जहां 5181 रुपये पर खुलने के बाद 5125 रुपये तक आ गए वहीं, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयर 4863.95 रुपये पर खुले और 4824.55 रुपये के दिन के निचले स्तर का टच कर गए। बाद में एलटीआईमाइंडट्री 3.58 पर्सेंट उछलकर 53363.10 रुपये और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज 0.91 पर्सेंट ऊपर 4889.60 रुपये पर बंद हुए।

पिछले एक साल में केवल 5.39 फीसद रिटर्न

पिछले एक साल से इस स्टॉक में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पिछले एक साल में एलएंडटीमाइंडट्री ने केवल 5.39 पर्सेंट का ही रिटर्न दिया है। जबकि, इस साल अब तक 15 फीसद से अधिक नुकसान कराया है। जबकि, पिछले एक साल में निफ्टी आईटी 28.12 फीसद का रिटर्न दे चुका है।

एलटीआईमाइंडट्री खरीदें, बेचें या होल्ड करें

एलटीआईमाइंडट्री के बारे में शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स की राय मिलीजुली है। कुल 35 में से 10 खरीदने और 2 दमदार खरीदारी की सिफारिश कर रहे हैं। जबकि, 10 ने होल्ड, आठ ने सेल की राय दी है। दूसरी, ओर पांच विश्लेषकों ने इसमें से तुरंत निकले की सलाह दी है। अगर टेक्निकल ट्रेंड की बात करें तो लांग और शार्ट दोनों टर्म के लिए यह स्टॉक बुलिश है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top