Uncategorized

इस दिग्गज आईटी कंपनी के चेयरमैन ने दिया इस्तीफा, शेयरों पड़ा यह असर

 

एलटीआईमाइंडट्री और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के चेयरमैन एएम नाइक के इस्तीफा देने के फैसले के बाद शेयर पर प्रभाव दिख रहा है। आज एलटीआईमाइंडट्री के शेयर जहां 5181 रुपये पर खुलने के बाद 5125 रुपये तक आ गए वहीं, एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयर 4863.95 रुपये पर खुले और 4824.55 रुपये के दिन के निचले स्तर का टच कर गए। सवा 11 बजे के करीब एलटीआईमाइंडट्री लाल और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के शेयर हरे निशान पर ट्रेड कर रहे थे।

एसएन सुब्रमण्यन होंगे नए चेयरमैन

पीटीआई की खबर के मुताबिक दोनों कंपनियों ने शेयर बाजार को दी अलग-अलग सूचनाओं में कहा कि उनकी जगह पर एसएन सुब्रमण्यन को नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति 27 जून से प्रभावी होगी। नाइक अब से लार्सन एंड टुब्रो समूह की किसी भी कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे। कंपनी ने बयान में कहा कि नाइक (एएमएन) कंपनी के संस्थापक चेयरमैन रहे हैं और उन्होंने एलटीआईमाइंडट्री को एक ऐसे वैश्विक समूह में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसका अपने परिचालन वाले क्षेत्रों में प्रभुत्व है।

एजीएम में लिया चेयरमैन पद से हटने का फैसला

एलटीआईमाइंडट्री ने कहा, “ए एम नाइक ने 26 जून, 2024 को कंपनी की 28वीं वार्षिक आम बैठक के अंत में चेयरमैन पद से हटने का फैसला किया है। एलटीआईमाइंडट्री के निदेशक मंडल ने 26 जून, 2024 को आयोजित अपनी बैठक में वाइस चेयरमैन एस एन सुब्रमण्यन को 27 जून, 2024 से चेयरमैन नियुक्त किया है।”

कंपनी ने बयान में कहा कि निदेशक मंडल ने कंपनी में नाइक के अद्वितीय योगदान की सराहना की और कहा कि उनके नेतृत्व में शेयरधारक मूल्य सृजन में उछाल आया। कंपनी ने कहा, “उन्होंने प्रौद्योगिकी, प्रतिभा और नवाचार पर जोर देकर लगातार संभावनाओं को आगे बढ़ाया।”

यहां संवाददाताओं से बातचीत में नाइक ने कहा कि वह एलएंडटी के बिना सांस नहीं ले सकते और कुछ परमार्थ मंचों पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि वे कर्मचारियों के विश्वास का मार्ग तैयार करेंगे, जिसने कुछ दशक पहले बड़े कॉरपोरेट घरानों के खिलाफ कंपनी का नियंत्रण हासिल करने के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

एलएंडटी इन्फोटेक से एलटीआईमाइंडट्री बनने तक की यात्रा

नाइक ने कहा कि वह एलएंडटी इन्फोटेक के शुरुआती दिनों से लेकर आज आईटी सर्विस सेक्टर की दिग्गज कंपनी एलटीआईमाइंडट्री बनने तक की यात्रा को ‘अत्यंत गर्व और संतुष्टि के साथ’ याद करते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे न केवल ऐसे महान संगठन का नेतृत्व करने का, बल्कि भविष्य की वृद्धि और सफलता की नींव भी रखने का सौभाग्य मिला। मुझे यकीन है कि 27 जून, 2024 से सुब्रमण्यन के कुशल नेतृत्व में एलटीआईमाइंडट्री आगे बढ़ती रहेगी और सफलता के नए शिखर तक पहुंचेगी।”

एसएनएस के नाम से पापुलर

एसएनएस के नाम से लोकप्रिय सुब्रमण्यन 10 जनवरी, 2015 को एलएंडटी इन्फोटेक के निदेशक मंडल में शामिल हुए थे। कंपनी के अनुसार, उन्हें चार मई, 2017 को एलएंडटी इन्फोटेक का वाइस-चेयरमैन नियुक्त किया गया था और उन्होंने एलटीआईमाइंडट्री की वृद्धि में अपने विचारशील और रचनात्मक मार्गदर्शन के माध्यम से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कंपनी ने बयान में कहा, “उन्होंने 2019 में माइंडट्री के अधिग्रहण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और फिर एलएंडटी इन्फोटेक और माइंडट्री के विलय का नेतृत्व किया था।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top