IPO

Winny Immigration IPO Listing: 71% प्रीमियम पर एंट्री के बाद अपर सर्किट, वीजा कंपनी के शेयरों ने लिस्टिंग पर मचाया धमाल

Winny Immigration IPO Listing: वीजा कंपनी विन्नी इमिग्रेशन (Winny Immigration) के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। खुदरा निवेशकों के दम पर इसके आईपीओ को ओवरऑल 154 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 140 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 795.00 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 11 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Winny Immigration Listing Gain) मिला।

हालांकि आईपीओ निवेशकों की खुशी थोड़ी ही देर में गायब हो गई जब शेयर टूट गए। टूटकर यह 768.50 रुपये (Winny Immigration Share Price) पर आ गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 7.48 फीसदी मुनाफे में हैं।

लिस्टिंग के बाद शेयर और ऊपर चढ़े। उछलकर यह 768.50 रुपये (Winny Immigration Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया यानी कि आईपीओ निवेशक अब 7.48 फीसदी मुनाफे में हैं

Winny Immigration IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

विनी इमिग्रेशन का ₹9.13 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 20-24 जून तक खुला था। खुदरा निवेशकों के दम पर इस आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 154.67 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित आधा हिस्सा 190.66 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 6.52 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी देश में नए ऑफिस खोलने, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, कर्ज चुकाने, ब्रांडिंग और एडवाइजरमेंट, आम कॉरपोरेट उद्देश्यों और इश्यू से जुड़े खर्चों को भरने में करेगी।

Winny Immigration & Immigration Services के बारे में

वर्ष 2008 में बनी विन्नी इमिग्रेशन एंड एडुकेशन सर्विसेज वीजा कंसल्टेंसी बिजनेस में है। यह पढ़ाई, यात्रा, कारोबार और माइग्रेशन के लिए सर्विसेज देती है। इसके 12 जगहों पर ऑफिसेज हैं जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली में स्थित ब्रांचेज, फ्रेंचाइजी और कनाडा के वर्चुअल ऑफिस शुमार हैं। यह भाषा से जुड़ी परीक्षाओं को तैयार करने में मदद करती है। इसके अलावा अस्थायी और स्थायी रेजिडेंस वीजा से जुड़ी प्रक्रिया में भी मदद करती है।

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2022 में इसे 1.28 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 1.45 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 19 फीसदी से अधिक बढ़कर 11.98 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। पिछले वित्त वर्ष 2023-24 की बात करें तो इसका मुनाफा तेजी से 73 फीसदी गिरकर 39.27 लाख रुपये पर आ गया और रेवेन्यू भी 8 फीसदी फिसलकर 11.02 करोड़ रुपये पर आ गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top