Uncategorized

Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, प्लेटफॉर्म फीस में 25 फीसदी बढ़ोतरी

जोमैटो पर ऑर्डर हुआ महंगा, प्लैटफॉर्म फीस में 25 फीसद की बढ़ोतरी

Zomato increased Platform Fees: अगर आप भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जोमैटो से खाना ऑर्डर करते हैं तो ये आपके काम की खबर है.ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने अपना प्लेटफॉर्म शुल्क 25 फीसदी बढ़ाकर (Zomato increased Platform Fees) पांच रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया है. जोमैटो ने पिछले साल अगस्त में दो रुपये का प्लेटफ़ॉर्म शुल्क शुरू किया था और बाद में इसे बढ़ाकर तीन रुपये कर दिया था.

नए साल पर भी बढ़ाया गया था प्लेटफॉर्म फीस

नए साल से एक दिन पहले  रिकॉर्ड खाद्य ऑर्डरों से उत्साहित होकर उसने जनवरी में प्रमुख बाजारों में अपने अनिवार्य प्लेटफ़ॉर्म शुल्क को तीन रुपये प्रति ऑर्डर से बढ़ाकर चार रुपये कर दिया. नया प्लेटफ़ॉर्म शुल्क जोमैटो गोल्ड सहित सभी ग्राहकों पर लगाया गया है. इस बीच, कंपनी ने अपनी इंटर-सिटी फूड डिलीवरी सेवा इंटरसिटी लीजेंड्स को निलंबित कर दिया है.

ज़ोमैटो को 11.81 करोड़ रुपये का लगा था जुर्माना

जोमैटो ऐप पर ‘लीजेंड्स’ टैब पर संदेश लिखा आ रहा है, “सुधार चल रहा है. कृपया बने रहें क्योंकि हम जल्द ही आपकी सेवा में वापस आएंगे.”

पिछले हफ्ते, ज़ोमैटो को 11.81 करोड़ रुपये की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) मांग और जुर्माने का आदेश मिला. इसमें जुलाई 2017-मार्च 2021 की अवधि के लिए 5.9 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग और 5.9 करोड़ रुपये का जुर्माना शामिल है.

अब शादी-पार्टी के ऑर्डर भी लेगा Zomato

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) ने 50 लोगों तक की भागीदारी वाले कार्यक्रमों के लिए सामान पहुंचाने के लिए देश में पहली बार बड़े ऑर्डर लेने की घोषणा की है. जोमैटो (Zomato) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने सोशल मीडिया (Social Media) मंच ‘एक्स’ पर अपने कई पोस्ट में इसकी जानकारी दी. गोयल ने कहा, ‘‘आज हम भारत का पहला बड़ा ऑर्डर दस्ता पेश करने के लिए रोमांचित हैं. यह दस्ता सामूहिक बड़े समूह, पार्टी और आयोजन जैसे आपके सभी बड़े ऑर्डर को आसानी से संभाल पाएगा. पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों पर आधारित यह दस्ता 50 लोगों तक के लिए ऑर्डर पहुंचाने के लिए बनाया गया है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top