Markets

CE इंफो सिस्टम्स के शेयरों में हुई ब्लॉक डील, प्रमोटर ने बेच दिए ₹142.60 करोड़ के शेयर, बताया यह कारण

CE Info Systems Share Price: मैपमायइंडिया की पैरंट कंपनी, सीई इंफो सिस्टम्स के शेयरों में बुधवार 26 जून को एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली। इस ब्लॉक डील के जरिए कंपनी के प्रमोटर और मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश कुमार वर्मा ने 142.60 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। इस डील में 6.1 लाख शेयरों का लेनदेन हुआ, जो कंपनी की करीब 1.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर हैं। इन शेयरों का लेनदेन 2,332 रुपये प्रति शेयर के औसत प्राइस पर किया गया। यह प्राइस स्टॉक के पिछले बंद भाव 2,413.90 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले करीब 3 प्रतिशत कम था।

इससे पहले, CNBC-आवाज ने भी प्रमोटर राकेश वर्मा की सीई इंफो सिस्टम्स में करीब 1 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की योजना की जानकारी दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, JM फाइनेंशियल इस डील की ब्रोकर थी।

कंपनी के हालिया शेयरहोल्डिंग आंकड़ों के मुताबिक, राकेश कुमार वर्मा के पास 42.84 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जबकि उनके परिवार के सदस्यों- रश्मि वर्मा और रोहन वर्मा के पास कुल करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। सीएनबीसी-टीवी18 के साथ बातचीत में राकेश वर्मा ने बताया कि उन्होंने परोपकार कार्यों के लिए CE इंफो सिस्टम्स में शेयर बेचे हैं और उनका कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को और कम करने का इरादा नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “मैं आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए परोपकार कार्य कर रहा हूं और स्टार्टअप कंपनियों में निवेश कर रहा हूं। मैं ऐसा करना जारी रखना चाहता हूं। यह पहली बार है जब इसके लिए मैं अपनी लिस्टिंग कंपनी में कुछ हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटा रहा हूं। यह कंपनी की करीब 1 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। इससे पहले मैंने IPO के समय में भी कंपनी के शेयर नहीं बेचे थे।”

इस ब्लॉक डील के बाद CE इंफो सिस्टम्स के शेयर NSE पर करीब 5 फीसदी तक लुढ़क गए थे। दोपहर 11.45 के करीब, CE इंफो सिस्टम्स के शेयर 4.54 फीसदी की गिरावट के साथ 2,306.25 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 19 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 19.50 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top