Markets

Vedanta में ब्लॉक डील के जरिए बिके ₹7968 करोड़ के शेयर, प्रमोटर के सेलर होने के कयास

Vedanta Share Price: 26 जून को माइनिंग कंपनी वेदांता लिमिटेड के 18.5 करोड़ शेयरों की ब्लॉक डील में खरीद-बिक्री हुई। ये शेयर, कंपनी की कुल इक्विटी का 4.8 प्रतिशत हैं। बताया जा रहा है कि इस सौदे की कीमत करीब 7,967.8 करोड़ रुपये है। सौदा 440 रुपये प्रति शेयर के एवरेज प्राइस पर हुआ। सोर्सेज ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया है कि कि इस सौदे में सेलर वेदांता लिमिटेड की प्रमोटर कंपनी हो सकती है। खरीदार अभी तय नहीं हुए हैं।

वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड की सहायक कंपनी फिनसाइडर इंटरनेशनल कंपनी लिमिटेड ने वेदांता लिमिटेड में 2.6 प्रतिशत शेयरहोल्डिंग बेचने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। यह बात वेदांता रिसोर्सेज के प्रवक्ता ने CNBC-TV18 को बताई है। प्रवक्ता ने कहा कि शेयरहोल्डिंग प्रतिष्ठित संस्थागत निवेशकों के एक समूह को बेची गई है। इस लेन-देन से किए गए रिपेमेंट के बाद अनिल अग्रवाल की वेदांता रिसोर्सेज वित्त वर्ष 2025 की शुरुआत से अपने ऋण को 65 करोड़ डॉलर से अधिक कम कर लेगी।

इससे पहले हिस्सेदारी बि​क्री की खबरों का किया था खंडन

पहले आई खबरों में कहा गया था कि वेदांता के प्रमोटर कंपनी में 2.5% तक हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, वेदांता समूह के प्रवक्ता ने सीएनबीसी-टीवी18 से ऐसी किसी भी हिस्सेदारी बिक्री योजना से पूरी तरह से इनकार किया था। वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने भी कहा था कि प्रमोटर वेदांता रिसोर्सज की वेदांता लिमिटेड में फिलहाल हिस्सेदारी बिक्री का कोई प्लान नहीं है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top