Share market news hindi

Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी के खरीदे 1 करोड़ स्टॉक, Federal Bank पर भी बढ़ाया भरोसा

Rakesh Jhunjhunwala ने इस कंपनी के खरीदे 1 करोड़ स्टॉक, Federal Bank पर भी बढ़ाया भरोसा | Zee Business

Rakesh Jhunjhunwala New Buying: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में एक और शेयर जोड़ा है. जून तिमाही की शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक उन्होंने इस दौरान Indiabulls Housing Finance में नई खरीददारी की है. झुनझुनवाला ने कंपनी के 1 करोड़ शेयर खरीदे हैं. झुनझुनवाला के इस कदम के बाद से आज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में 4 फीसदी की तेजी है. इसके अलावा उन्होंने फेडरल बैंक में भी 0.4 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई है. जून तिमाही में उन्होंने Indiabulls Housing Finance के अलावा SAIL में भी उन्होंने फ्रेश बॉइंग की है.

Indiabulls Housing Finance में 4% तेजी

राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में हाउसिंग फाइनेंस कंपनी Indiabulls Housing Finance में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. उन्होंने कंपनी के 1 करोड़ स्टॉक खरीदे हैं, जिनकी मौजूदा वैल्यू 266 करोड़ रुपये है. इस खबर के बाद से आज कंपनी के शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. Indiabulls Housing Finance का शेयर 4 फीसदी तेजी के साथ आज 276 रुपये के भाव पर पहुंच गया. मंगलवार को यह 266 रुपये पर बंद हुआ था.

Federal Bank के भी बढ़ाए शेयर

राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में Federal Bank में भी अपनी हिस्सेदारी 0.4 फीसदी बढ़ाई है. उनके पास अब कंपनी में 2.8 फीसदी हिस्सेदारी हो गई है. बैंक के कुल 54,721,060 स्टॉक उनके पास हैं, जिनकी करंट वैल्यू 460 करोड़ रुपये के करीब है. आज फेडरल बैंक में भी करीब 1.5 फीसदी तेजी है और शेयर 85 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है. फेडरल बैंक के स्टॉक ने बीते 1 साल में करीब 50 फीसदी रिटर्न दिया है.

SAIL में भी नई खरीददारी

जून तिमाही के लिए राकेश झुनझुनवाला ने अपने पोर्टफोलियो में स्टील अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL को भी शामिल किया है. उन्होंने कंपनी के 57,500,000 स्टॉक खरीदे हैं और उनकी इसमें 1.4 फीसदी हिस्सेदारी है. कुल शेयरों की करंट वैल्यू 706 करोड़ के आस पास है. इस कंपनी के स्टॉक उन्होंने पहली बार खरीदे हैं. SAIL में इस साल अबतक करीब 70 फीसदी रिटर्न मिला है. जबकि 1 साल में इस स्टॉक ने 260 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है.

वहीं जून तिमाही में उन्होंने Tata Motors, Autoline Industries, Titan Company और Aptech लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी घटाई है. इसके अलावा Edelweiss Financial Services में भी हिस्सेदारी 0.4 फीसदी बढ़ाकर 1.6 फीसदी कर ली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top