Markets

एक्सपर्ट्स को IRFC के शेयरों में 33% बढ़ोतरी की संभावना, रिकवरी के दौर में चल रहा है यह स्टॉक

IRFC के शेयर 200 रुपये के अपने हालिया उच्च स्तर से 12 पर्सेंट नीचे पहुंच चुके हैं। एग्जिट पोल यानी 3 जून को कंपनी का शेयर 200 रुपये पर पहुंच गया था। इसके बाद यह गिरकर 164 रुपये पर पहुंच गया। अब यह रिकवरी की दिशा में है। हालांकि, अब भी यह 188 रुपये पर नहीं पहुंच पाया है। कंपनी का शेयर 3 जून को इसी स्तर पर बंद हुआ था।

टेक्निकल एनालिस्ट मानस जायसवाल ने IRFC के शेयरों को होल्ड करने की सलाह दी है। उन्होंने कंपनी के लिए 159 रुपये का स्टॉल लॉस तय किया है। जायसवाल का कहना था, ‘पहला टारगेट 200 रुपये का हो सकता है। अगर यह स्टॉक 200 रुपये का लेवल पार कर जाता है, तो यह ऊपर की तरफ 235 रुपये के लेवल पर पहुंच सकता है।’ 235 रुपये के लेवल का मतलब मौजूदा लेवल से तकरीबन 33 पर्सेंट की बढ़ोतरी है।

IRFC साल 2021 का पहला IPO था और यह लिस्टिंग के अगले तीन साल के दौरान अंडरपरफॉर्मर रहा है। हालांकि, 2023 में कंपनी के स्टॉक की परफॉर्मेंस काफी शानदार रही और इस दौरान कंपनी के शेयर में तकरीबन 3 गुना की बढ़ोतरी देखने को मिली। मौजूदा मार्केट प्राइस के हिसाब से IRFC का मार्केट कैपिटल 2.31 लाख करोड़ रुपये है, जो निफ्टी 50 की कई कंपनियों से ज्यादा है।

साथ ही, इसकी वैल्यू रेलवे से जुड़ी कई कंपनियों के मुकाबले भी ज्यादा है। IRFC का शेयर 25 जून को 0.71 पर्सेंट की गिरावट के साथ 175.61 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का स्टॉक 2024 में अब तक 76% बढ़ चुका है। जनवरी में तेजी के बाद यह स्टॉक मुख्य तौर पर कंसॉलिडेशन के दौर में रहा है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई फैसला लेने से पहले एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top