Share market news hindi

Havells Q1: मजबूत सेल्स ग्रोथ का दिखा असर, पहली तिमाही में कंपनी के मुनाफे में 268% की बढ़त

Havells Q1: मजबूत सेल्स ग्रोथ का दिखा असर, पहली तिमाही में कंपनी के मुनाफे में  268% की बढ़त

HAVELLS INDIA Q1: हैवेल्स ने वित्त वर्ष 2021-22 के पहली तिमाही  के नतीजे घोषित कर दिए हैं। 30 जून 2021 को खत्म हुई इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा इसके पिछले साल की पहली तिमाही के 63 करोड़ रुपए से 268 फीसदी बढ़कर 234 करोड़ रुपए पर आ गया है। वहीं आय भी सालाना आधार पर 1479 करोड़ रुपए से 76 फीसदी बढ़कर 2598 करोड़ रुपए पर आ गई है।

इस अवधि में कंपनी का EBITDA पिछले साल की पहली तिमाही के 131 करोड़ रुपए से बढ़कर 353 करोड़ रुपए पर आ गई है। वहीं EBITDA मार्जिन 8.8% से बढ़कर 13.5% पर रही है। बता दें कि पिछले साल की जून तिमाही के नतीजों पर कोरोना को चलते देश भर में लागी लॉक डाउन का बहुत ही खऱाब असर देखने को मिला था।

कंपनी ने अपने इंवेस्टर्स प्रेजेंटेशन में कहा है कि  COVID-19 के मामले घटने के साथ ही तमाम ऑफिस सेफ्टी प्रोटोकोल का पालन करते हुए रोटेशनल वर्क फ्राम होम के साथ खुल गए हैं। कंपनी ने ये भी कहा है कि वह अपने स्टॉफ और वर्करों के वैक्सीनेशन को प्राथमिकता दे रही है।

कंपनी ने कहा है कि लोकल लॉकडाउन और अलग-अलग मार्केट टाइमिंग के बावजूद मांग में तेजी देखने को मिल रही है। पहली तिमाही में कोरोना की दूसरी लहर का असर देखने को मिला है। लोअर बेस की वजह से सालाना आधार पर कंपनी के प्रदर्शन में बड़ी बढ़त देखने को मिली।

कंपनी ने ये भी कहा है कि कंपनी पर कमोडिटी और कच्चेमाल की कीमतों में बढ़त का असर देखने को मिला है जिसके चलते कंपनी के उत्पादों की कीमत में बढ़ोत्तरी करनी पड़ी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top