Share market news hindi

Rakesh Jhunjhunwala News: राकेश झुनझुनवाला ने इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में खरीदी 2.2 फीसदी हिस्सेदारी

Rakesh Jhunjhunwala News: राकेश झुनझुनवाला ने इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में खरीदी 2.2 फीसदी हिस्सेदारी

हाइलाइट्स

  • झुनझुनवाला ने इंडियाबुल्स हाउसिंग में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी
  • जून तिमाही में इस फाइनेंस कंपनी के 1 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे
  • इस साल अब तक 20.8 फीसदी चढ़ चुका है इस कंपनी का शेयर
  • ब्लैकरॉक फंड्स ने भी कंपनी में 25 लाख से अधिक शेयर खऱीदे

नई दिल्ली
बिग बुल (Big Bull) के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने जून तिमाही में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) में 2.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी के लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक उन्होंने कंपनी के 1 करोड़ इक्विटी शेयर खरीदे हैं जो उसकी कुल चुकता इक्विटी कैपिटल के 2.17 फीसदी के बराबर है।

पिछले कारोबारी सत्र में इंडियाबुल्स हाउसिंग का शेयर बीएसई (BSE) पर 1.81 फीसदी की गिरावट के साथ 266.10 रुपये पर बंद हुआ। हालांकि यह शेयर इस साल अब तक 20.8 फीसदी चढ़ चुका है। जून में ब्लैकरॉक फंड्स (Blackrock Funds) ने इस हाउसिंग फाइनेंस कंपनी में 25 लाख से अधिक इक्विटी शेयर खऱीदे। इस तरह कंपनी में उसकी शेयरहोल्डिंग 3 फीसदी से अधिक हो गई है। मार्च तिमाही में इस फंड्स की शेयरहोल्डिंग 2.55 फीसदी थी जो जून तिमाही के अंत में 3.54 फीसदी हो गई।

 

पूंजी जुटाने की योजना
जून 2021 के आंकड़ों के मुताबिक इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में Blackrock Global Funds Emerging Markets Fund की 1.10 फीसदी, Blackrock Emerging Frontiers Master Fund की 1.15 फीसदी और Blackrock Strategic Funds-Blackrock Emerging Markets की 1.29 फीसदी हिस्सेदारी थी। इस बीच 29 जून को इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के बोर्ड ने प्राइवेट प्लेसमेंट बेसिस पर 5,000 करोड़ रुपये का फंड जुटाने की योजना को मंजूरी दे दी। 27.5 करोड़ डॉलर का फंड इक्विटी शेयर जारी करके और दूसरे माध्यमों से जुटाए जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top