Share market news hindi

stock market: आज Asian Paints, Suven फार्मा और Nestle India के शेयर कराएंगे आपकी कमाई

stock market: आज Asian Paints, Suven फार्मा और Nestle India के शेयर कराएंगे आपकी कमाई

शेयर बाजार (Stock Market) में मंगलवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आयी और बीएसई सेंसेक्स (BSE SEnsex) 355 अंक लुढ़क गया। कोरोना वायरस के डेल्टा किस्म के तेजी से फैलने को लेकर चिंता के बीच वैश्विक स्तर पर बिकवाली का असर घरेलू बाजार (Stock Market) पर भी पड़ा।

इक्विटी, करेंसी और डेरिवेटिव बाजार बुधवार 21 जुलाई को बकरीद के मौके पर बंद रहे। दलाल स्ट्रीट (Stock Market) और देशभर में बुधवार को बकरीद का त्यौहार मनाया गया। कमोडिटी मार्केट मॉर्निंग सेशन में बंद रहा लेकिन इवनिंग सेशन में कमोडिटी मार्केट में कामकाज हुआ। बीएसई सेंसेक्स (Bse Sensex) और एनएसई निफ्टी (Nse Nifty) ट्रेडिंग के लिए 22 जुलाई गुरुवार को खुलने जा रहे हैं।

 

निफ्टी में कमजोरी के संकेत
शेयरखान के गौरव रतन पारखी ने कहा कि डेली मोमेंटम इंडिकेटर अब Nifty में कमजोरी के संकेत दे रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी अब दबाव में है और छोटी अवधि में इसके एक दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

जून के लेवल पर जायेगा निफ्टी
उन्होंने कहा, “अगर निफ्टी में कमजोरी आती है तो जून के निचले स्तर 15450 पर इसे सपोर्ट मिल सकता है। निफ्टी के लिए शॉर्ट टर्म का रेंज अब 15450 से 15900 के बीच का हो सकता है।”

एक दिन की तेजी के बाद फिर कमजोरी
शेयर बाजार के स्वतंत्र विश्लेषक मनीष शाह ने कहा कि निफ़्टी इंडेक्स दिन के कारोबार के दौरान 50 दिन का मूविंग एवरेज कर वहां से वापस लौट चुका है। उन्होंने कहा कि एक दिन और nifty50 में कमजोरी दर्ज की जा सकती है। उसके बाद दोबारा निफ्टी अगले तीन-चार ट्रेडिंग सेशन में 15900-15950 के रेंज में वापस जा सकता है।

किन शेयरों में आ सकती है तेजी?
मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डायवर्जेंस या एमएसीडी (MACD) के हिसाब से एशियन पेंट्स, डिसीजन कैम्षाफ्ट, एलगी रबर, विंडसर मशीन, सुवेन फार्मा, कैपलिन प्वाइंट लैब, ingersoll-rand, सोमानी सिरामिक्स, ट्यूब इन्वेस्टमेंट, नेस्ले इंडिया, फॉसीको इंडिया, वीएसटी टिलर्स और एनबीआई इंडस्ट्रियल फाइनेंस जैसी कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज की जा सकती है।

किन शेयरों में आ सकती है कमजोरी?
अगर बात शेयर बाजार में कमजोरी दिखाने वाले शेयरों की करें तो मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डायवर्जेंस या एमएसीडी (MACD) के हिसाब से सुबेक्स, ट्राइडेंट, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, वेदांता, एक्सिस बैंक, एनसीसी, आईआरबी इंफ्रा, यूपीएल, पीसी ज्वैलर, जिंदल सॉ, अंसल हाउसिंग, इंटरग्लोब एवियशन, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ऐसी कंपनियों के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top