Markets

HDFC Bank की ग्रैंड वापसी, एक महीने में 12% का उछाल, अभी और कितना चढ़ेगा शेयर?

HDFC Bank Share Price: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक HDFC Bank के शेयर पिछले एक महीने में जोरदार स्पीड से ऊपर चढ़े। इसका पूरा घाटा रिकवर हो गया और अब जाकर इस साल यह पॉजिटिव जोन में आया। एक महीने में यह 12 फीसदी मजबूत हुआ है। फरवरी में 1363.45 रुपये के एक साल के निचले स्तर से यह 25 फीसदी से अधिक रिकवर हो चुका है। आज इंट्रा-डे में इसके शेयर ढाई फीसदी से अधिक उछल गए और दिन के आखिरी में भी अच्छी बढ़त के साथ बंद हुए। आज BSE पर यह 2.32 फीसदी की बढ़त के साथ 1710.90 रुपये पर बंद हुए। इंट्रा-डे में यह 2.69 फीसदी के उछाल के साथ 1717.10 रुपये की ऊंचाई तक पहुंचा था।

ब्रोकरेज का क्या है रुझान?

एचडीएफसी बैंक के शेयरों में आज वैश्विक ब्रोकरेज फर्म के पॉजिटिव रुझान पर तेजी आई। बर्न्स्टीन ने 2100 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसे आउटपरफॉर्म रेटिंग दी है। ब्रोकरेज का मानना है कि अगले चार साल में यह इंड्स्ट्री में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए बेहतर स्थिति में है। इसका मानना है कि बैंक का रिटर्न ऑन एसेट (RoA) चार साल में 1.8 फीसदी से 2.1 फीसदी हो जाएगा। इसे फंड्स नॉर्मलाइजेशन की लागत से सपोर्ट मिलेगा। ब्रोकरेज का मानना है कि चार साल में ऑपरेटिंग लीवरेज भी शुरू हो जाएगा।

टेक्निल एनालिस्ट मानस जायसवाल का मानना है कि आने वाले वर्षों में बाकी प्राइवेट बैंकों की तुलना में एचडीएफसी ग्रोथ की ग्रोथ अधिक तेज होगी। सीएनबीसी-आवाज से बातचीत में मानस ने कहा कि निवेशकों को 1500 रुपये के स्टॉप लॉस पर इसे होल्ड करना चाहिए। जल्द ही यह अपने हाई 1,757.50 रुपये को छू लेगा और एक बार यह 1750 रुपये के पार पहुंचा तो 1850 रुपये की तरफ बढ़ेगा।

चार्ट पर क्या संकेत दे रहा HDFC Bank?

एचडीएफसी बैंक को लेकर ब्रोकरेज काफी बुलिश हैं। हालांकि हालिया तेजी के चलते यह चार्ट पर ओवरबॉट जोन में आ गया है। अभी यह 72.3 के RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) पर ट्रेड हो रहा है और 70 के ऊपर इसके होने का मतलब ओवरबॉट होना है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top