Share market news hindi

राकेश झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाई और Tata Motors में घटाई

राकेश झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाई और Tata Motors में घटाई Rakesh Jhunjhunwala reduces stake in Tata Motors Buys more Federal Bank shares

 

स्टॉक मार्केट के बड़े इनवेस्टर्स में शामिल राकेश झुनझुनवाला ने जून तिमाही में टाटा मोटर्स में अपनी हिस्सेदारी कम की है। उन्होंने इस कंपनी के स्टॉक में आई जोरदार तेजी के बाद कुछ प्रॉफिट बुक किया है। दूसरी ओर, उन्होंने फेडरल बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। इससे बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स में उनकी दिलचस्पी का संकेत मिल रहा है।

झुनझुनवाला ने पिछले वर्ष सितंबर तिमाही के दौरान टाटा मोटर्स के शेयर तब खरीदे थे जब कोरोना से हुए नुकसान के कारण शेयर का प्राइस बहुत अधिक गिर गया था। फेडरल बैंक में झुनझुनवाला के पास 2016 से हिस्सेदारी है।

 

BSE फाइलिंग्स के अनुसार, जून तिमाही के अंत में झुनझुनवाला के पास टाटा मोटर्स के 3,77,50,000 शेयर्स या लगभग 1.14 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। यह मार्च तिमाही में 4,27,50,000 शेयर्स से कम है।

टाटा मोटर्स का शेयर पिछली तिमाही में 360.55 रुपये के साथ अपने 52 सप्ताह के हाई लेवल पर पहुंचा था। उस प्राइस पर शायद झुनझुनवाला ने प्रॉफिट बुक किया है। इसके बाद से शेयर प्राइस में लगभग 15 प्रतिशत की गिरावट आई है। कंपनी के चिप की कमी के कारण प्रोडक्शन का नुकसान होने की जानकारी देने के बाद से इसके शेयर में भारी गिरावट आई है।

फेडरल बैंक में खरीदे और शेयर्स

झुनझुनवाला ने फेडरल बैंक के 75 लाख इक्विटी शेयर्स खरीदे हैं। जून तिमाही के अंत में उनके पास फेडरल बैंक के 5,47,21,060 शेयर्स थे, जो मार्च तिमाही के 4,72,21,060 शेयर्स से अधिक हैं। फेडरल बैंक के शेयर का प्राइस अभी 83.30 रुपये है।

फेडरल बैंक में झुनझुनवाला की हिस्सेदरी की कीमत लगभग 458 करोड़ रुपये है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top