Uncategorized

इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी का शेयर 5% चढ़ा, ₹790 करोड़ का मिला वर्क ऑर्डर, 6 महीने में 120% दिया रिटर्न

 

Hitachi Energy Share: रिकॉर्ड हाई बाजार में मंगलवार (25 जून) को हैवी इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट सेक्टर की हिताची एनर्जी शेयर में  5 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गई. इंट्रा-डे में BSE पर 5.3 फीसदी बढ़कर 12,220.05 रुपये पर पहुंच गया. एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि उसे ऑस्ट्रेलिया में कुछ इक्विपमेंट्स की सप्लाई के लिए कंपनी की सहयोगी सब्सिडियरी कंपनी हिताची एनर्जी ऑस्ट्रेलिया (Hitachi Energy Australia) से 790 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिला है. इस आपूर्ति का इस्तेमाल Burnie Converter Station and Latrobe Valley Converter Station प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन के लिए किया जाएगा. यह एक मल्टीबैगर स्टॉक है. इसने शेयरधारकों को 1 साल में 177 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Hitachi Energy Order Details

Hitachi Energy एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, मैरिनस लिंक ने ऑस्ट्रेलिया में HVDC प्रोजेक्ट्स की आपूर्ति के लिए हिताची एनर्जी को चुना है. हिताची एनर्जी इस प्रोजेक्ट के लिए अपने HVDC लाइट वीएससी स्टेशनों की सप्लाई करेगी. कुछ इक्विपमेंट्स की डिलीवरी भारत में कंपनी के कारखाने से की जाएगी. Marinus Link ऑस्ट्रेलिया के लिए राष्ट्रीय महत्व का प्रोजेक्ट है. कंपनी ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के एनर्जी इकोसिस्टम में एक फंडामेंटल रोल निभाएगा.

Hitachi Energy Share History

स्टॉक का 52 वीक हाई 12,367.90 और लो 3,900 है. कंपनी का मार्केट कैप 48,250.27 करोड़ रुपेय है. स्टॉक परफॉर्मेंस की बात करें तो बीते 3 महीने में इसने 59 फीसदी, साल 2024 में 109 फीसदी और 6 महीने में 122 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. बीते 2 वर्ष में शेयर का रिटर्न 263 फीसदी रहा है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां निवेश संबंधी सलाह नहीं दी गई है. शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top