Share market news hindi

Share Market News : शुक्रवार को इस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं जोमैटो के शेयर

Share Market News : शुक्रवार को इस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं जोमैटो के शेयर

हाइलाइट्स

  • जोमैटो (Zomato) का आईपीओ निवेश के लिए 14 जुलाई को खुला था।
  • जोमैटो ने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों से 4,196 करोड़ रुपये जुटाए थे।
  • इस आईपीओ (IPO) को निवेशकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला था।

मुंबई
फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने अपने शेयरों के लिस्ट होने की तारीख को पहले कर दिया है। कंपनी के शेयर 23 जुलाई (शुक्रवार) को लिस्ट हो सकते हैं। मामले से जुड़े दो लोगों ने यह जानकारी दी। कंपनी ने आईपीओ (IPO) से 9,375 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह देश में सबसे बड़े आईपीओ में से एक है।

कंपनी के शेयर 76 रुपये के भाव पर लिस्ट (List) हो सकते हैं। जोमैटो (Zomato) के आईपीओ में संस्थागत और रिटेल निवेशकों ने जबर्दस्त दिलचस्पी दिखाई थी। यह इश्यू 14 जुलाई को खुला था और 16 जुलाई को बंद हो गया था। कंपनी ने आईपीओ में शेयरों के लिए प्राइस बैंड (price band) 72-76 रुपये तय किया था। यह मार्च 2020 में आए SBI Cards and Payment Services के 10,341 रुपये के आईपीओ के बाद दूसरा सबसे बड़ा इश्यू था।

जोमैटो ने आईपीओ से पहले एंकर निवेशकों (anchor investors) से 4,196 करोड़ रुपये जुटाए थे। स्टॉक एक्सचेंजों के आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने 186 एंकर निवेशकों को 76 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 55,21,73,505 शेयर आवंटित किए हैं।

कंपनी ऑनलाइन फूड डिलिवरी और रेस्टोरेंट एग्रीगेटर है। रेस्त्रां से खाना ग्राहकों तक पहुंचाना इसका काम है। ऐप और वेबसाइट के जरिए ऑपरेट होने वाली इस कंपनी के साथ लाखों फूड डिलीवरी ब्वॉय भी जुड़े हैं, जो ग्राहकों तक सामान पहुंचाते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top