Uncategorized

9 महीने में ₹9000 महंगा हुआ यह एनर्जी शेयर, अब कंपनी को विदेश से मिला ऑर्डर, रॉकेट बना भाव

 

Hitach Energy India share: शेयर बाजार में ऐतिहासिक बढ़त का सिलसिला जारी है। इस माहौल के बीच हिताची एनर्जी इंडिया लिमिटेड के शेयर फोकस में आ गए हैं। दरअसल, 25 जून को कंपनी ने बताया कि उसे अपनी सहायक कंपनी हिताची एनर्जी ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड से मैरिनस लिंक प्रोजेक्ट के लिए ₹790 करोड़ का ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर की खबर के बाद हिताची एनर्जी इंडिया लिमिटेड के शेयर पर निवेशक टूट पड़े।

सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को यह शेयर करीब 5 फीसदी चढ़कर 12,218.75 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। मई 2024 में शेयर की कीमत 12,379.60 रुपये तक पहुंच गई थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। अक्टूबर 2023 में शेयर की कीमत 3,895.90 रुपये थी। इस हिसाब से शेयर ने सिर्फ 9 महीने में करीब 9 हजार अंकों की बढ़त हासिल की है।

क्या करेगी कंपनी

इस ऑर्डर के तहत हिताची एनर्जी इंडिया लिमिटेड बर्नी कन्वर्टर स्टेशन और लैट्रोब वैली कन्वर्टर स्टेशन परियोजना के निष्पादन के लिए कुछ उपकरणों की आपूर्ति करेगी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में हाई वोल्टेज डायरेक्ट करंट यानी एचवीडीसी प्रोजेक्ट की आपूर्ति करेगी। कुछ उपकरणों की डिलीवरी भारत में कंपनी की फैक्ट्री से की जाएगी। यह ऑर्डर 4 वर्षों में पूरा होने का अनुमान है।

क्या है प्लान

बता दें कि हिताची एनर्जी, बढ़ती एनर्जी डिमांड और देश में रिन्यूएबल एनर्जी उत्पादन को बढ़ाने के लिए दबाव के बीच स्थानीय परिचालन का विस्तार करने के लिए भारत में अधिक वैश्विक क्षमता केंद्र खोलने पर विचार कर रही थी। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की भारतीय इकाई के एमडी और सीईओ वेणु नुगुरी ने कहा- हम अपने वैश्विक क्षमता केंद्र के लिए हैदराबाद और पुणे के नाम पर विचार कर रहे हैं। इसमें छह महीने से एक साल तक का समय लग सकता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top