Markets

Buzzing Stocks: प्रेस्टीज एस्टेट्स से लेकर अमारा राजा एनर्जी, आज इन 10 शेयरों पर निवेशक रखें नजर

Buzzing Stocks in News: भारतीय शेयर बाजार आज 25 जून को तेजी के साथ खुले हैं। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 190 अंक चढ़ गया। वहीं निफ्टी 23570 पर पहुंच गया। इस बीच आइए उन 10 शेयरों पर एक नजर डालते हैं, जिनमें आज के कारोबार के दौरान खबरों के दम पर जोरदार हलचल देखने को मिल सकती है। इन शेयरों में प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स से लेकर अमारा राजा बैटरी तक शामिल हैं

1. प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स (Prestige Estates Projects)

बेंगलुरु मुख्यालय वाली इस रियल एस्टेट फर्म ने अपने QIP (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) के लिए 4 इनवेस्टमेंट बैंकों (कोटक महिंद्रा कैपिटल, जेपी मॉर्गन, JM फाइनेंशियल और सीएलएसए) को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया। कंपनी QIP के जरिए 5,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की है। इस साल जुलाई-अगस्त में QIP लॉन्च होने की संभावना है।

2. बोरोसिल (Borosil)

 

कंपनी ने 24 जून को अपने क्यूआईपी के खुलने का ऐलान किया। इसे 331.75 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर लॉन्च किया गया है। जनवरी में, बोर्ड ने क्यूआईपी के जरिए 250 करोड़ रुपये तक के फंड जुटाने को मंजूरी दी थी।

3. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक (AU Small Finance Bank)

बैंक ने कहा कि उसके बोर्ड की 27 जून को बैठक होगी। इस बैठक में प्राइवेट प्लेसमेंट, क्यूआईपी, प्रेफरेंशियल आवंटन या किसी अन्य वैकल्पिक तरीके से फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा। बोर्ड डेट इंस्ट्रूमेंट्स के जरिए उधार लेने या फंड जुटाने पर भी विचार करेगा।

4. अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी (Amara Raja Energy & Mobility)

इसकी सहायक कंपनी अमारा राजा एडवांस्ड सेल टेक्नोलॉजीज ने गोशन हाई-टेक कंपनी की सहायक कंपनी जीआईबी एनर्जीएक्स स्लोवाकिया एस.आर.ओ. के साथ एक तकनीकी लाइसेंसिंग समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के तहत, GIB एनर्जीएक्स, लिथियम-आयन सेल्स के लिए गोशन की विश्व स्तरीय LFP टेक्नोलॉजी का लाइसेंस अमारा राजा एडवांस्ड सेल को देगा।

5. जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises)

कंपनी ने ‘जी मीडिया केन्या’ नाम से अपनी एक पूर्ण स्वामित्व वाली स्टेप-डाउन सहायक कंपनी का गठन किया है। यह कंपनी केन्या में कारोबार करेगी।

6. सातिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क (Satin Creditcare Network)

माइक्रोफाइनेंस कंपनी को 1 जुलाई से चीफ फाइनेंस ऑफिसर (CFO) के रूप में मनोज अग्रवाल की नियुक्ति के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है, जो राकेश सचदेवा की जगह लेंगे। सचदेवा 30 जून से CFO के रूप में रिटायर हो रहे हैं। बोर्ड ने तीन साल के लिए एडिशनल डायरेक्टर के रूप में जॉयदीप दत्ता गुप्ता की नियुक्ति और एक या अधिक किस्तों में 5,000 करोड़ रुपये तक के नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर के जरिए फंड जुटाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

7. शैल्बी (Shalby)

कंपनी ने मधुबन ऑर्थोपेडिक एंड मल्टीस्पेशलिटी सर्जिकल हॉस्पिटल, उदयपुर के साथ अपने फ्रैंचाइजी समझौते को समाप्त कर दिया है। कंपनी ने कहा कि मधुबन ऑर्थोपेडिक ने फ्रैंचाइजी समझौते के विभिन्न नियमों और शर्तों का उल्लंघन किया है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि इससे उसकी वित्तीय स्थिति पर कोई बहुत असर पड़ने की उम्मीद नहीं है।

8. इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation)

इंडिगो ने जेद्दा और मुंबई के बीच अपनी उड़ानों की संख्या दोगुनी कर दी है। अब 15 अगस्त से इस रूट पर कंपनी 14 वीकली उड़ानें संचालित करेगी। इन अतिरिक्त उड़ानों के साथ, यह भारत के 5 शहरों से जेद्दा के लिए कुल 42 वीकली उड़ानें संचालित करेगी।

9. क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन (Craftsman Automation)

कंपनी ने सनबीम लाइटवेटिंग सॉल्यूशंस और केदारा कैपिटल फंड II एलएलपी के साथ एक समझौते (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके तहत सनबीम के पूरे कारोबार या उसके हिस्से (गुरुग्राम में कुछ खास संपत्तियों को छोड़कर) को एक या अधिक किस्तों में खरीदा जाएगा।

10. मुथूट कैपिटल सर्विसेज (Muthoot Capital Services)

कंपनी को भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) के साथ कॉरपोरेट एजेंट के रूप में रजिस्ट्रेशन शुरू करने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top