Uncategorized

शराब बेचने वाली कंपनी का आज से खुल रहा है IPO, ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा, पैसा लेकर रहिए तैयार

 

IPO News Updates: शराब बेचने वाली कंपनी कंपनी Allied Blenders IPO ओपन होने जा रहा है। कंपनी के आईपीओ का साइज 1500 करोड़ रुपये का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 3.56 करोड़ फ्रेश शेयर और 1.78 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेंगे। बता दें, आईपीओ 27 जून यानी बुधवार तक खुला रहेगा। ग्रे मार्केट में स्थिति भी हर दिन मजबूत हो रही है।

267 रुपये से 281 रुपये तक का प्राइस बैंड

कंपनी ने आईपीओ के लिए 267 रुपय से 281 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। कंपनी ने 53 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,893 रुपये का दांव लगाना होगा। बता दें, कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को 26 जून को शेयर अलॉट किए जाएंगे। वहीं, बीएसई और एनएसई में लिस्टिंग 2 जुलाई को होगी।

कर्मचारियों को छूट

Allied Blenders के कर्मचारियों को स्पेशल छूट मिला है। हर एक शेयर पर 26 रुपये की छूट कंपनी आईपीओ के जरिए दे रही है। यह आईपीओ एंकर निवेशकों (बड़े निवेशकों) से 449.10 करोड़ रुपये जुटाने में सफल रहा है। कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 24 जून को खुला था।

आईपीओ में अधिकतम 50 प्रतिशत हिस्सा क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए आरक्षित होगा। वहीं, रिटेल निवेशकों को कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रहेगा।

क्या है जीएमपी? (Allied Blenders IPO GMP Today)

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति बेहतर है। आईपीओ आज 82 रुपये के प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में उपलब्ध है। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो शेयर बाजारों में आईपीओ 360 रुपये के पार डेब्यू कर सकता है। ऐसा होने पर निवेशकों को पहले दिन 29 प्रतिशत का लाभ मिल सकता है।

कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी आईपीओ से पहले 96.21 प्रतिशत थी। जोकि अब घटकर 80.91 प्रतिशत हो गई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top