Share market news hindi

Elon Musk News: एलन मस्क ने ट्विटर प्रोफाइल की पिक्चर बदली और सरपट दौड़ पड़ी Dogecoin

Elon Musk News: एलन मस्क ने ट्विटर प्रोफाइल की पिक्चर बदली और सरपट दौड़ पड़ी Dogecoin

 

हाइलाइट्स

  • मस्क ने ट्विटर प्रोफाइल की पिक्चर बदली, Dogecoin की कीमत में उछाल
  • मस्क ने ऐसा चश्मा पहन रखा है जिससे Doge की इमेज रिफ्लेक्ट हो रही है
  • क्रिप्टोकरेंसीज की कीमतों में हाल में आई गिरावट से निवेशकों में चिंता है

नई दिल्ली
दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) तथा स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का एक ट्वीट क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में भूचाल लाने के लिए काफी है। वह कई बार ऐसा कर चुके हैं। हाल में उन्होंने एक बार फिर ऐसा ही किया। मस्क ने अपने ट्विटर प्रोफाइल की पिक्चर क्या बदली, डॉगकॉइन (Dogecoin) की कीमतों में सोमवार को एक बार फिर उछाल आ गया।

इस तस्वीर में मस्क ने ऐसा चश्मा पहन रखा है जिससे Doge की इमेज रिफ्लेक्ट हो रही है जो डॉगकॉइन के सिंबल Shiba Inu की है। इससे सोमवार को इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में भारी उछाल देखने को मिली। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर एक रिप्लाई ट्वीट में कहा कि उनके बेटे ने एक चैंपियन की तरह Doge को पकड़ा है। उन्होंने कहा, ‘लिटिल एक्स ने एक चैंपियन की तरह Doge को पकड़ रखा है। मैंने कभी भी एक बार भी ‘sell’ शब्द नहीं कहा है।’

पहले भी कर चुके हैं सपोर्ट
यह पहला मौका नहीं है जब मस्क ने Dogecoin का जिक्र किया है। कई बार ऐसे मौके आए हैं जब मस्क ने सोशल मीडिया पर मीम शेयर किए और Dogecoin की कीमतों में उछाल आया है। क्रिप्टोकरेंसीज की कीमतों में हाल में आई गिरावट से निवेशकों में चिंता है। हालांकि मस्क के सपोर्ट से Dogecoin के निवेशकों को जरूर राहत मिली होगी। Dogecoin की शुरुआत मजाक के तौर पर हुई थी लेकिन इसने निवेशकों को कई गुना रिटर्न दिया है।

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक एलन मस्क दुनिया के अमीरों की सूची में ऐमजॉन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। उनकी नेटवर्थ 181 अरब डॉलर है। इस साल उनकी नेटवर्थ में 11.3 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। टेस्ला के शेयरों में आई तेजी से मस्क की नेटवर्थ बढ़ी है। साल की शुरुआत में वह बेजोस से भी आगे निकल गए थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top