Markets

Multibagger Stock: 4 सालों में 975% का शानदार रिटर्न, अब रिसाइकल कारोबार में विस्तार की योजना

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो रेस इको चेन के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। यह कंपनी भारत के प्लास्टिक वेस्ट कारोबार में काम करती है, जिसने अपने निवेशकों को कम समय में ही शानदार रिटर्न दिया है। अब कंपनी अपना बिजनेस बढ़ाने पर फोकस कर रही है। आज 24 जून को कंपनी के शेयरों में 2.14 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 436.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 716.94 करोड़ रुपये हो गया है।

क्या है Race Eco Chain का प्लान

10 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाली रेस इको चेन अपने विस्तार की योजना बना रही है। इसके साथ ही कंपनी ने PET Waste में 25% का मार्केट शेयर हासिल करने का टारगेट रखा है। कंपनी अपने मार्केट शेयर को 2030 तक हासिल करने का प्लान बना रही है। कंपनी की ओर से पिछले साल 1 लाख+ मीट्रिक टन प्लास्टिक वेस्ट रीसायकल किया गया है।

Race Eco Chain को मांग बढ़ने की उम्मीद

कंपनी का अनुमान है कि उसके B2B मांग 3.5 लाख मीट्रिक टन (अनुमानित) तक बढ़ सकती है और वर्तमान B2B क्षमता केवल 50 हजार मीट्रिक टन (अनुमानित) है। B2B रिसायकल से कच्चे माल की भारी मांग के साथ B2B बाजार में वृद्धि होना तय है। वहीं रीसाइक्लर और PIBO RACE इको चेन लिमिटेड के साथ रणनीतिक साझेदारी भी बना रहे हैं।

इसके साथ ही हाल ही में गणेशा इकोस्फीयर लिमिटेड ने RACE इको चेन लिमिटेड में इनवेस्टमेंट किया है। RACE की ओर से भारत में वाशिंग प्लांट स्थापित किए जाएंगे, जिसके कारण कंपनी की ओर से अलग-अलग जगह इंवेस्टमेंट भी किए जा रहे हैं।

कैसे रहे Race Eco Chain के तिमाही नतीजे

रेस इको चेन लिमिटेड की शुरुआत साल 1999 में हुई थी। कंपनी रिसायकल योग्य कचरे को इकट्ठा करती है और उसे रिसायक्लर्स को सप्लाई करने का काम करती है। कंपनी रिसायकल्ड प्रोडक्ट भी बनाती है। कंपनी का रेवेन्यू पिछले वर्ष की इसी अवधि से 7.27 फीसदी गिरकर Q4 2023-2024 में 85.78 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले वर्ष की इसी अवधि से 75 फीसदी गिरकर Q4 2023-2024 में 0.11 करोड़ रुपये रह गया।

कैसा रहा है Race Eco Chain के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में रेस इको चेन के शेयरों में 22 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में इसने 13 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने 61 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 975 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 7 सालों में इसने निवेशकों को 3900 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top