Share market news hindi

Brokerage Picks: दिग्गज ब्रोकरेज हाउस को पसंद हैं ये 4 क्वालिटी स्टॉक्स, मोटी कमाई के लिए लगाएं दांव | Zee Business

Brokerage Picks: दिग्गज ब्रोकरेज हाउस को पसंद हैं ये 4 क्वालिटी स्टॉक्स, मोटी कमाई के लिए लगाएं दांव | Zee Business

Brokerage Top Picks: शेयर बाजार में अगर क्वालिटी शेयरों की तलाश में हैं तो आपके लिए लिस्ट तैयार है. आज यानी 20 जुलाई को अपनी रिसर्च के आधार पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने कुछ स्टॉक्स चुने हैं और उनमें निवेश की सलाह दी है. आप भी इनमें पैसे लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. ब्रोकरेज हाउस रोजाना बेसिस पर अपनी रिसर्च के बाद ऐसे स्टॉक की लिस्ट तैयार करते हैं. उनकी नजर उस कंपनी के प्रदर्शन, बैलेंसशीट, आर्डरबुक के अलावा ग्रोथ ट्रैक रिकॉर्ड पर भी होती है. ऐसे में उनके रिसर्च के आधार पर फंडामेंटली मजबूत स्टॉक चुनने में आसानी हो ती है. हमने आज के लिए ऐसे ही 4 स्टॉक्स की जानकारी दी है, जिनमें दिग्गज ब्रोकरेज हाउस ने खरीददारी की सलाह दी है.

HCL Tech

HCL Tech के तिमाही नतीजों के बाद ब्रोकरेज हाउस ने शेयर पर अपनी राय रखी है. क्रेडिट सूईस ने स्टॉक में आउटपरफॉर्म की हेडिंग दी है और 1250 रुपये का लक्ष्य रखा है. ब्रोकरेज हाउस मैक्वायरी ने भी आउटपरफॉर्म की रेटिंग देते हुए लक्ष्य 1220 रुपये तय किया है. वहीं जेपी मॉर्गन ने स्टॉक में ओवरवेट की रेटिंग दी है और शेयर में 1200 रुपये का लक्ष्य दिया है. जबकि मॉर्गन स्टैले इक्वलवेट की रेटिंग देते हुए लक्ष्य 1065 रुपये तय किया है. ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स न्यूट्रल रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1.24 रुपये से घटाकर 1016 रुपये ​कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस महामारी के चलते कंपनी के जून तिमाही के प्रदर्शन पर असर हुआ, लेकिन गाइडेंस मेनटेन रखा गया है, जो पॉजिटिव है.

HDFC लाइफ

HDFC लाइफ ने भी तिमाही नतीजे पेश किए हैं. हायर प्रोविजंस और क्लेम पेआउट के चलते कंपनी का मुनाफा घटा है. हालांकि ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर पॉजिटिव दिख रहे हैं. मॉर्गन स्टैनले ने इक्वलवेट रेटिंग देते हुए लक्ष्य 730 रुपये किया है. ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स  ने खरीददारी की राय दी है और लक्ष्य को 890 रुपये से घटाकर 860 रुपये कर दिया है. जेपी मॉर्गन ने ओवरवेट रेटिंग दी है और लक्ष्य को 790 रुपये से घटाकर 770 रुपये कर दिया है. जेफरीज ने खरीददारी की सलाह दी है और लक्ष्य 880 रुपये दिया है. मैक्वायरी ने भी खरीददारी की राय देते हुए लक्ष्य 850 रुपये दिया है. नोमुरा ने न्यूट्रल रेटिंग दी है और स्टॉक के लिए टारगेट 750 रुपये दिया है, जबकि CLSA ने ओवरवेट रेटिंग देते हुए लक्ष्य 790 रुपये दिया है.

ACC

जून तिमाही में ACC के मुनाफे में 66 फीसदी और आय में 50 फीसदी के करीब ग्रोथ रही है. ब्रोकरेज हाउस क्रेडिट सूईस ने न्यूट्रल रेटिंग देते हुए शेयर के लिए लक्ष्य 2000 रुपये से बढ़ाकर 2450 रुपये कर दिया है. गोल्डमैन सैक्स ने खरीददारी की सलाह देते हुए लक्ष्य 2870 रुपये तय किया है. जेफरीज ने न्यूट्रल रेटिंग दी है और स्टॉक के लिए लक्ष्य 2300 रुपये दिया है. जेपी मॉर्गन ने ओवरवेट रेटिंग दी है और 2450 रुपये का लक्ष्य दिया है. HSBC ने होल्ड रेटिंग देते हुए 2100 रुपये का लक्ष्य दिया है.

Nippon Life India

Nippon Life India में CLSA ने ओवरवेट रेटिंग देते हुए लक्ष्य 420 रुपये दिया है. जेफरीज ने होल्ड रेटिंग देते हुए लक्ष्य 370 रुपये दिया है. जबकि Nomura ने न्यूट्रल रेटिंग देते हुए लक्ष्य को 400 रुपये कर दिया है।

Note: किसी भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले अपनी खूद की भी रिसर्च जरूर करे। उसके बाद सोच समझकर इन्वेस्ट करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top