Share market news hindi

Share Market : इस शेयर ने सिर्फ तीन दिन में दिया 65% मुनाफा, क्या आप करेंगे निवेश

Share Market : इस शेयर ने सिर्फ तीन दिन में दिया 65% मुनाफा, क्या आप करेंगे निवेश

हाइलाइट्स

  • डाटामैटिक्स (Datamatics) कई तरह की आईटी सेवाएं (IT Services) देती है।
  • 14 जुलाई को इस शेयर का भाव (Share Price) 182 रुपये पर बंद हुआ था।
  • सोमवार को इस शेयर का भाव 20 फीसदी चढ़कर 300 रुपये पर बंद हुआ।

नई दिल्ली
डाटामैटिक्स ग्लोबल सर्विसेज (Datamatics Golabal Services) के शेयर ने सिर्फ तीन कारोबारी सत्र में 65 फीसदी मुनाफा दिया है। सोमवार को भी बाजार खुलते ही इस शेयर में शानदार तेजी दिखी। बाद में 20 फीसदी चढ़ने के बाद इसमें अपर सर्किट (Upper Circuit) लग गया। बाजार बंद होने पर यह शेयर 300.50 रुपये पर बंद हुआ।

14 जुलाई को इस शेयर का भाव 182 रुपये पर बंद हुआ था। उस दिन बुधवार था। इसका मतलब है कि गुरुवार से लेकर सोमवार के तीन कारोबारी सत्र में यह शेयर 65 फीसदी चढ़ चुका है। खास बात यह है कि सोमवार को इस शेयर में अपर सर्किट लगा, जबकि शेयर बाजार (Share Market) पर खासा दबाव रहा। सोमवार को बीएसई का सेंसेक्स (Sensex) 586.66 अंक यानी 1.10 फीसदी गिरकर 52,553 रुपये पर बंद हुआ।

सोमवार को डाटामैटिक्स (Datamatics) के शेयरों में कारोबारी वॉल्यू में भी पांच गुना रहा। इस शेयर में 30 लाख से ज्यादा शेयरों का कारोबार हुआ। यह कंपनी के कुल शेयरों का 5.2 फीसदी है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि उसके शेयरों के भाव और कारोबारी वॉल्यूम में उछाल की वजह बाजार की स्थितियां हैं। पिछले कुछ दिनों में आईटी सेवा आधारित सर्विस (ITeS) मिडकैप कंपनियों के शेयरों में उछाल दिखा है।

डाटामैटिक्स कई तरह की आईटी सेवाएं (IT Services) देती है। इनमें बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट, इंजीनियरिंग सर्विस और बिग डाटा एनालिसिस शामिल हैं। ये सभी सेवाएं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित हैं। आईटी क्षेत्र के जानकारों का कहना है कि कोरोना की महामारी के बाद कंपनियां अपने कामकाज को डिजिटल बनाने पर ज्यादा निवेश कर रही हैं। इसका फायदा डाटामैटिक्स जैसी कंपनियों को मिल रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top