IPO

Visaman Global Sales IPO: 24 जून को खुलने वाला है आईपीओ, प्राइस बैंड और GMP समेत तमाम डिटेल

विसामन ग्लोबल सेल्स लिमिटेड का आईपीओ 24 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। कंपनी ने इश्यू के लिए 43 रुपये का फिक्स्ड ऑफर प्राइस तय किया है। यह एक SME IPO है, जिसके जरिए कंपनी का इरादा 16.05 करोड़ रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 26 जून तक निवेश का मौका रहेगा। इस आईपीओ के तहत 16.05 करोड़ रुपये के 37.32 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी।

Visaman Global Sales IPO से जुड़ी डिटेल

विसामन ग्लोबल सेल्स आईपीओ का लॉट साइज 3,000 शेयर है। इस हिसाब से खुदरा निवेशकों को कम से कम 129,000 रुपये का निवेश करना होगा। श्रेणी शेयर्स लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड विसामन ग्लोबल सेल्स आईपीओ का रजिस्ट्रार है।

 

मितुलकुमार वासा, सुरेशचंद्र वासा, अवनी वासा, इलाबेन वासा और कुलार ब्रिजेश एन. कंपनी के प्रमोटर हैं। आईपीओ के बाद प्रमोटर शेयरहोल्डिंग वर्तमान में 100 फीसदी से घटकर 72.98 फीसदी हो जाएगी।

सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 27 जून को होने की उम्मीद है। वहीं, जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे, उनके लिए रिफंड की प्रक्रिया 28 जून से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, कंपनी के शेयरों के लिए लिस्टिंग की संभावित तारीख 1 जुलाई है।

Visaman Global Sales कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

विसामन ग्लोबल सेल्स की योजना आईपीओ से होने वाली आय का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर के लिए करने की है। इसके अलावा फंड का इस्तेमाल राजकोट, गुजरात में एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की स्थापना में भी किया जाएगा। शेष फंड का उपयोग वर्किंग कैपिटल जरूरतों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाना है।

Visaman Global Sales IPO: ग्रे मार्केट का अपडेट

विसामन ग्लोबल सेल्स के आईपीओ को ग्रे मार्केट से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। आज 23 जून को यह इश्यू अनलिस्टेड मार्केट में 14 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 57 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 32 फीसदी का मुनाफा होगा।

Visaman Global Sales के बारे में

विसामन ग्लोबल सेल्स लिमिटेड साल 2019 में इनकॉर्पोरेट हुई है। कंपनी राउंड पाइप, स्क्वायर पाइप, रेक्टेंगल पाइप, स्ट्रक्चरल स्टील्स के कई स्पेसिफिकेशन, BGL कॉइल, GP (GI) कॉइल, एचआर कॉइल, सीआर कॉइल, कलर-कोटेड कॉइल, एमएस शीट, जीपी और जीसी शीट, सीआर शीट, एचआर शीट और प्लेट, कलर-कोटेड शीट और वॉल PUF पैनल सहित कई तरह के प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है।

कंपनी प्रोडक्ट के साइज और डायमेंशन के लिए कस्टमर्स की स्पेसिफिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइजेशन प्रदान करती है। कंपनी के पास गुजरात में एक स्टॉकयार्ड और गुजरात और मध्य प्रदेश दोनों में वेयरहाउस हैं। 15 मार्च 2024 तक कंपनी के कार्यालयों और स्टॉक यार्ड में 41 कर्मचारी काम कर रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top