Uncategorized

₹5 के शेयर ने दिया 5000% का रिटर्न, एक्सपर्ट बोले- 600 के पार जाएगा भाव

 

Saregama India share: शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने थोड़े इंतजार पर निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। ऐसा ही एक स्टॉक- म्यूजिक इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी सारेगामा इंडिया है। इस कंपनी के शेयर ने पिछले 10 साल की अवधि में 5,000% की भारी बढ़ोतरी देखी है। ऐसे में किसी निवेशक ने दस साल पहले 10,000 रुपये का निवेश किया होता तो अब यह रकम बढ़कर 5 लाख रुपये हो गई होगी। लेकिन बीते कुछ महीने से यह शेयर सुस्त नजर आ रहा है।

शेयर का परफॉर्मेंस

वर्तमान में सारेगामा इंडिया शेयर की कीमत 555 रुपये के स्तर पर है। बीते शुक्रवार को शेयर ट्रेडिंग के दौरान 580.80 रुपये के स्तर तक पहुंच गया था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। वहीं, एक नवंबर 2023 को शेयर की कीमत 310.20 रुपये थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है। पिछले छह महीनों में शेयरों में 56% की बढ़ोतरी हुई और पिछले एक साल की अवधि में शेयरों में लगभग 42% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बता दें कि साल 2014 में इस शेयर की कीमत 5 रुपये के स्तर पर थी।

टारगेट प्राइस क्या है

अरिहंत कैपिटल के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक, मिलिन वासुदेव ने कहा- सारेगामा इंडिया स्टॉक बेंचमार्क सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। यह स्पष्ट है कि स्टॉक में तेजी जारी रहने की संभावना है। इसलिए 536 रुपये पर स्टॉप लॉस बनाकर टारगेट प्राइस 600-620 रुपये के लिए पोर्टफोलियो में रख सकते हैं।

प्रमोटर के पास कितनी हिस्सेदारी

शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार कंपनी के प्रमोटर के पास 59% हिस्सेदारी है, जबकि सार्वजनिक शेयरधारक 41% हिस्सेदारी रखते हैं। म्यूचुअल फंड की कोई महत्वपूर्ण हिस्सेदारी नहीं है। वहीं, ADIA और सिंगापुर सरकार सहित प्रमुख विदेशी निवेशकों के पास 15% से अधिक हिस्सेदारी है। बता दें कि सारेगामा इंडिया को द ग्रामोफोन कंपनी ऑफ इंडिया के नाम से जाना जाता था। यह आरपीएसजी समूह की कंपनी है। भारत में अब तक रिकॉर्ड किए गए लगभग 50% संगीत का स्वामित्व सारेगामा के पास है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top