Uncategorized

नमकीन बनाने वाली कंपनी के शेयर पर टूटे निवेशक, ₹885 तक जाएगा भाव!

 

Bikaji foods share: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में बड़ी गिरावट के बीच कुछ शेयरों को खरीदने की लूट सी मच गई। इसमें से एक शेयर- बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड का है। शुक्रवार को बीकाजी फूड्स के शेयर की कीमत लगभग 4% उछलकर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। ट्रेडिंग के दौरान बीएसई पर बीकाजी फूड्स के शेयर 3.91% बढ़कर ₹747.95 पर पहुंच गए। कारोबार के अंत में इस शेयर की कीमत 728.40 रुपये थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 1.20% बढ़कर बंद हुआ। यह शेयर एक महीने में 36% से अधिक और पिछले एक साल में 77% से अधिक बढ़ गया है।

ब्रोकरेज फर्म ने क्या कहा

ब्रोकरेज फर्म नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने इस शेयर पर कवरेज शुरू कर दिया है। नुवामा इक्विटीज ने बिकाजी फूड्स के शेयरों पर ‘खरीदें’ रेटिंग के साथ ही ₹885 का टारगेट प्राइस दिया है। यह 20% की बढ़ोतरी को दिखाता है। इस ब्रोकरेज ने कहा- उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं के कारण नमकीन स्नैक्स की मांग बढ़ रही है। इसके अलावा एथनिक स्नैक्स की बढ़ती लोकप्रियता और असंगठित क्षेत्र का एकीकरण आने वाले वर्षों में बीकाजी के विकास को बढ़ावा देता रहेगा। नुवामा ने कहा कि स्वादिष्ट स्नैक्स, ब्रांड इक्विटी, अनुकूल रुझान और विस्तार की गुंजाइश इसे आकर्षक बनाती है।

कंपनी के बारे में

बता दें कि बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल तेजी से बढ़ते भारतीय नमकीन स्नैक्स बाजार में एक दिग्गज कंपनी है। यह संगठित एथनिक स्नैक्स बाजार में तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। यह फैमिली पैक्स में मार्केट लीडर है और अपने मुख्य राज्यों: राजस्थान, असम और बिहार में अग्रणी है।

कंपनी के नतीजे

वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही यानी जनवरी-मार्च के दौरान कंपनी ने नेट प्रॉफिट में 200 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी दर्ज की। यह प्रॉफिट 116.28 करोड़ रुपये था, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 38.67 करोड़ रुपये था। मार्च तिमाही में परिचालन से राजस्व भी 12.8 प्रतिशत बढ़कर 520.82 करोड़ रुपये हो गया। पिछले साल की समान अवधि में 461.69 करोड़ रुपये था। तिमाही में एबिटा 10.2 प्रतिशत बढ़कर 67.5 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में 61.3 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top