Uncategorized

₹5 के शेयर को खरीदने की मची लूट, कारोबार विस्तार में कंपनी को बड़ी सफलता

 

Vikas Lifecare share: बीते शुक्रवार को पेनी कैटेगरी के शेयर विकास लाइफकेयर की भारी डिमांड थी। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यह शेयर 8% बढ़कर 5.98 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। वहीं, शेयर का 52 वीक हाई 7.92 रुपये है। यह शेयर 23 जनवरी 2024 को इस स्तर तक गया। इस शेयर के 52 वीक का लो 3.01 रुपये है। 30 जून 2023 को शेयर इस स्तर पर था।

क्यों है शेयर में तेजी

शुक्रवार को विकास लाइफकेयर के शेयर में तेजी की वजह कंपनी से जुड़ी एक अहम खबर है। रीसाइक्लिंग कंपनी विकास लाइफकेयर लिमिटेड ने बताया कि एबिक्स इंक की 100% इक्विटी के अधिग्रहण के लिए स्टॉकिंग हॉर्स बिडर के रूप में विकास लाइफकेयर लिमिटेड सहित “द कंसोर्टियम” द्वारा प्रस्तुत स्कीम सपोर्ट एग्रीमेंट को मंजूरी दे दी गई है। यह मंजूरी एबिक्स के स्वतंत्र निदेशकों द्वारा दी गई है।

कंपनी ने एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि स्टॉकिंग हॉर्स प्लान सपोर्ट एग्रीमेंट के अनुसार कंसोर्टियम ने प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक 5% नकद जमा भी भेज दिया है। अधिग्रहण को बोलीदाताओं और एबिक्स के प्रमुख हितधारकों के बीच बातचीत के जरिए पुनर्गठन की योजना के माध्यम से प्रभावित किया जाएगा। प्रस्ताव में एबिक्स इंक में 100% इक्विटी के अधिग्रहण का प्रावधान है।

कंपनी और कारोबार की डिटेल

विकास लाइफकेयर पॉलिमर और रबर कंपाउंड, प्लास्टिक, सिंथेटिक और नेचुरल रबर के लिए विशेष एडिटिव्स के निर्माण और व्यापार में लगी हुई है। कंपनी ने हाल ही में कच्चे माल से परे अपने व्यावसायिक हितों में विविधता लाई है और बी2सी सेगमेंट में प्रवेश किया है। हाल ही में विकास लाइफकेयर को अपने स्टेप-डाउन ज्वाइंट वेंचर के लिए 85 मिलियन रुपये का निवेश मिला है। विकास लाइफकेयर की सब्सिडयरी जेनेसिस गैस सॉल्यूशन ने इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के साथ मिलकर नोएडा में स्मार्ट गैस मीटर बनाने के लिए यह जॉइंट वेंचर बनाया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top