Share market news hindi

टाटा पावर और HPCL के बीच करार: HPCL के सभी पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाएगी टाटा पावर

टाटा पावर और HPCL के बीच करार: HPCL के सभी पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाएगी टाटा पावर

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल वालों के लिए एक राहत की खबर है। टाटा पावर, देश में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) के सभी पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाने जा रही है। इसके लिए टाटा पावर और HPCL ने एक करार किया है।

समझौते के मुताबिक
टाटा पावर ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) के साथ साझौता किया है। टाटा पावर HPCL के पेट्रोल पंप पर ग्राहको के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध कराएगी। चार्जिंग कंपनी ‘ईजेड चार्ज मोबाइल’ प्लेटफॉर्म के साथ सक्षम है, जो ग्राहकों के लिए एक अच्छा अनुभव देगा। जिसमें देश भर के कई शहरों और प्रमुख हाई-वे पर रिटेल आउटलेट्स पर एंड-टू-एंड इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध कराए जाएंगे। टाटा पावर HPCL के पेट्रोल पंप पर ग्राहकों के लिए ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगा।

संदीप बांगिया ने कहा
टाटा पावर हेड (ईवी चार्जिंग) संदीप बांगिया ने कहा, हम HPCL के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। ये साझेदारी ईवी ग्राहकों को पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्ज करने के लिए प्रेरित करेगी। इससे ईवी ग्राहकों को भी फायदा होगा। क्योंकि वह चार्जिंग प्वाइंट तक आसानी से पहुंच सकेंगे। और इसी कारण देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का बड़े स्तर पर इस्तेमाल होगा। इस साझेदारी का उद्देश्य ऐसे वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है, जिसमें वाहनों के लिए चार्जिंग पॉइंट तक आसानी से पहुंचा जा सके। साथ-साथ नई टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकें। यह साझेदारी सरकार की नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान (NEMMP) के तहत भी है।

साई कुमार सूरी ने कहा

HPCL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर साई कुमार सूरी ने बताया कि, टाटा पावर के पास 18 हजार से ज्यादा रिटेल आउटलेट्स का बड़ा नेटवर्क और ईवी चार्जिंग सेगमेंट है। कंपनी की एक ऑल इंडिया चार्जिंग इकोसिस्टम बनाने के लिए साझेदारी है।

टाटा ग्रुप का चार्जिंग स्टेशन नेटवर्क
टाटा ग्रुप के पास 100 से अधिक शहरों में 500 से ज्यादा पब्लिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क है, जिसमें पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल, थिएटर और हाई-वे शामिल हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

To Top