Uncategorized

कंपनी को मिला 243 करोड़ रुपये का काम, शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 9% की तेजी

 

GE Power India Share Price: जीई पॉवर इंडिया लिमिटेड के शेयरों में आज 9 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 52 वीक हाई पर पहुंच गया। जीई पावर इंडिया के शेयरों में तेजी के पीछे की वजह 243.46 करोड़ रुपये का मिला नया प्रोजेक्ट है। कंपनी को यह प्रोजेक्ट एनटीपीसी जीई पॉवर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से मिला है।

400 के पार पहुंचा भाव

गुरुवार को कंपनी के शेयर बीएसई में 393.10 रुपये के स्तर पर बंद हुए थे। शुक्रवार सुबह स्टॉक 9.38 प्रतिशत की तेजी के साथ 430 रुपये के लेवल पर खुले। यह कंपनी का 52 वीक हाई है। सुबह 11.15 मिनट पर कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 406.40 रुपये था। बता दें, जीई पावर इंडिया का 52 वीक लो लेवल 153 रुपये है।

क्या काम करना है?

कंपनी शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि इस प्रोजेक्ट के तहत Wanakbori थर्मल पावर स्टेशन के यूनिट 1 और यूनिट में लगे LMZ Steam Turbines को आधुनिकीकरण के साथ-साथ दुरुस्त करना है। दोनों यूनिट की अकेले क्षमता 210 मेगावाट की है। कंपनी को यह काम 33 महीने में पूरा करना है।

1 साल में पैसा किया डबल

पिछले एक साल के दौरान जीई पॉवर इंडिया लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 150 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस दौरान पोजीशनल निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक हो गया। जबिक निफ्टी पिछले एक साल में 25 प्रतिशत की तेजी ही हासिल कर पाई है।

बीते 6 महीने के दौरान इस मल्टीबैगर स्टॉक का भाव 85 प्रतिशत बढ़ा है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 2700 करोड़ रुपये के ऊपर है।

मार्च तिमाही तक इस कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 68 प्रतिशत से अधिक की थी। प्रमोटर्स लम्बे समय से अपनी पोजीशन को होल्ड किए हुए हैं। वहीं, पब्लिक के पास 27 प्रतिशत से अधिक का हिस्सा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top