IPO

Vraj Iron and Steel IPO: प्रति शेयर 195-207 रुपये का प्राइस बैंड तय, 26 जून को खुलने वाला है इश्यू

Vraj Iron and Steel IPO: छत्तीसगढ़ स्थित व्रज आयरन एंड स्टील ने अपने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड की घोषणा कर दी है। कंपनी ने 195-207 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 171 करोड़ रुपये जुटाने का है। यह आईपीओ 26 जून को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और निवेशकों के पास इसमें 28 जून तक निवेश का मौका रहेगा। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 25 जून को एक दिन के लिए खुलेगा।

Vraj Iron and Steel IPO से जुड़ी डिटेल

पब्लिक इश्यू में केवल फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसका मतलब है कि इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। इसमें 8,260,870 फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। आईपीओ के लिए 72 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,904 रुपये का निवेश करना होगा।

 

टीएमटी बार बनाने वाली कंपनी व्रज आयरन एंड स्टील 1 जुलाई तक सफल निवेशकों को आईपीओ शेयरों का अलॉटमेंट करेगी। वहीं, 2 जुलाई तक इक्विटी शेयरों को सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के लिए संभावित तारीख 3 जुलाई है। आर्यमन फाइनेंशियल सर्विसेज इस इश्यू के लिए एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज ऑफर के लिए रजिस्ट्रार है।

Vraj Iron and Steel कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

स्पंज आयरन, MS बिलेट्स और TMT बार बनाने वाली व्रज आयरन, बिलासपुर प्लांट में विस्तार के लिए नेट आईपीओ फंड में से 129.5 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके अलावा, शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

Vraj Iron and Steel का बिजनेस

वर्तमान में, व्रज आयरन एंड स्टील छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर में अपने दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के माध्यम से काम करती है, जिनकी स्थापित क्षमता 2,31,600 टन प्रति वर्ष (टीपीए) है। रायपुर में इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 5 मेगावाट की क्षमता वाला एक कैप्टिव पावर प्लांट शामिल है। इसके अलावा, इसकी कुल स्थापित क्षमता 2,31,600 टीपीए से बढ़कर 5,00,100 टीपीए और कैप्टिव पावर प्लांट की क्षमता 5 मेगावाट से बढ़कर 20 मेगावाट होने की उम्मीद है।

कंपनी ने कहा, “स्पंज आयरन और कैप्टिव पावर प्लांट का प्रस्तावित विस्तार FY25 की चौथी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है, जबकि MS बिलेट्स के FY26 की पहली तिमाही में चालू होने की उम्मीद है।”

Vraj Iron and Steel का फाइनेंशियल

फाइनेंशियल की बात करें तो मार्च 2023 को समाप्त वर्ष के लिए व्रज आयरन ने 88.1 फीसदी की वार्षिक वृद्धि के साथ 54 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो कि हेल्दी ऑपरेटिंग नंबर्स पर आधारित है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष रेवेन्यू 24.5 फीसदी बढ़कर 515.7 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 24 के दिसंबर में समाप्त नौ महीने की अवधि के लिए नेट प्रॉफिट 301.3 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर 44.58 करोड़ रुपये रहा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top