IPO

DEE Development IPO: दूसरे दिन भी निवेशकों ने जमकर लगाया दांव, 9 गुना भरा इश्यू

DEE Development Systems IPO: पाइपिंग प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स के आईपीओ को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। सब्सक्रिप्शन के दूसरे दिन तक यह इश्यू 9 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 13.44 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 1.49 करोड़ शेयर हैं। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 418 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसके लिए 193-203 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है। निवेशकों के पास इस आईपीओ में 21 जून तक निवेश का मौका रहेगा।

DEE Development Systems IPO: सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB)- 0.16 गुना

नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII)- 21.73 गुना

खुदरा निवेशक- 8.43 गुना

एंप्लॉयीज- 18.79 गुना

टोटल- 9 गुना

(सोर्स: BSE, 20 Jun 2024 | 05:00:00 PM)

DEE Development Systems IPO से जुड़ी डिटेल

डी पाइपिंग सिस्टम्स के ₹418.01 करोड़ के आईपीओ में 21 जून तक बोली लगा सकेंगे। इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 193-203 रुपये और लॉट साइज 73 शेयरों का है। एंप्लॉयीज को हर शेयर पर 19 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB), 35 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) और बाकी 15 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 24 जून को फाइनल होगा। इसके बाद BSE और NSE पर 26 जून को एंट्री होगी।

इस आईपीओ के तहत 325 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं। इसके अलावा 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 45.82 लाख शेयरों की ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिक्री होगी। ऑफर फॉर सेल का पैसा तो शेयर बेचने वाले शेयरहोल्डर्स को मिलेगा। वहीं नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों, कर्ज चुकाने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

DEE Development Engineers के बारे में

डी डेवलपमेंट इंजीनियर्स कंपनी इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और मैन्युफैक्चरिंग के माध्यम से ऑयल और गैस, पावर (परमाणु सहित), केमिकल्स और अन्य प्रोसेस इंडस्ट्रीज जैसे उद्योगों के लिए स्पेशलाइज्ड प्रोसेस पाइपिंग सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। यह पाइपिंग प्रोडक्ट्स भी बनाती है। कंपनी की 7 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं, जिनमें से 3 हरियाणा के पलवल में, 1 गुजरात के अंजर में, 1 राजस्थान के बाड़मेर में, 1 असम के नुमालीगढ़ में और 1 थाइलैंड के बैंकॉक में है। डी डेवलपमेंट को स्थापित क्षमता के मामले में देश में प्रोसेस पाइपिंग सॉल्यूशन में सबसे बड़ी कंपनी माना जाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top