Markets

Block Deal: Aster DM Healthcare के शेयरों में हो सकती है बड़ी ब्लॉक डील, Olympus बेच सकती है 5% स्टेक

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयरों में बड़ी ब्लॉक डील हो सकती है। प्राइवेट इक्विटी फर्म ओलंपस (Olympus) एस्टर डीएम हेल्थकेयर में फिर से हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। यह करीब 10 करोड़ डॉलर के ब्लॉक डील के जरिए 5 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है। मामले से जुड़े सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है। एस्टर डीएम हेल्थकेयर के शेयरों में आज 20 जून को 1.37 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 356.35 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 17,800 करोड़ रुपये हो गया है।

Aster DM Healthcare Block Deal: फ्लोर प्राइस 331 रुपये प्रति शेयर

सूत्र ने बताया, “ब्लॉक डील को अतिरिक्त 5 फीसदी हिस्सेदारी के अपसाइज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। मांग के आधार पर यह संभावित रूप से 20 करोड़ डॉलर का क्लीन अप ट्रेड हो सकता है, जिसमें ओलंपस अपनी पूरी शेष 10.1 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकता है।”

दूसरे सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि प्रस्तावित ट्रेड के लिए फ्लोर प्राइस 331 रुपये प्रति शेयर है, जो पिछले बंद भाव से 7.1 फीसदी कम है। उन्होंने कहा कि कोटक सिक्योरिटीज इस डील में एडवाइजर की भूमिका निभा रही है। ओलंपस और कोटक सिक्योरिटीज से तत्काल टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका।

Olympus के पास Aster DM में 10.10 फीसदी हिस्सेदारी

एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार ओलंपस कैपिटल एशिया इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के पास एस्टर डीएम हेल्थकेयर में 10.10 फीसदी हिस्सेदारी है। मार्च में ओलंपस ने लगभग 23.5 करोड़ डॉलर के ब्लॉक डील में एस्टर डीएम में लगभग 9.8 फीसदी हिस्सेदारी बेची थी। 20 सितंबर 2022 को मनीकंट्रोल ने सबसे पहले रिपोर्ट की थी कि एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने वैल्यू अनलॉक करने के लिए एक बड़ा इंटरनल पुनर्गठन एक्सरसाइज शुरू किया और अपने अलग किए गए मिडिल ईस्ट बिजनेस में हिस्सेदारी बेचने के लिए गल्फ फंड्स और सॉवरेन फंड का सहारा लिया था।

फिर नवंबर में एस्टर डीएम हेल्थकेयर ने अपने मिडिल ईस्ट या GCC (गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल) बिजनेस को एक अरब डॉलर के इक्विटी वैल्यू पर अल्फा GCC होल्डिंग्स लिमिटेड को बेचने की मंजूरी दे दी। प्रमोटर फैमिली के पास वर्तमान में एस्टर डीएम हेल्थकेयर में 41.88 फीसदी हिस्सेदारी है।

GCC डील की घोषणा के बाद जब पूछा गया कि क्या कंपनी भारत के कारोबार में भी मेजोरिटी स्टेक बेचने के लिए तैयार है, तो एस्टर डीएम हेल्थकेयर के चेयरमैन डॉ आजाद मूपेन ने कहा, “अगर कोई बहुत अच्छा पार्टनर आता है और हमारे पास एक टीम होने का स्ट्रेटेजिक बेनिफिट है और हमारे पास नॉलेज है, तो हम मेजोरिटी स्टेक के बिना भी आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन हम ज्वाइंट कंट्रोल और इस तरह की चीजों के साथ आगे बढ़ सकते हैं। हम निश्चित रूप से इस बारे में चर्चा कर सकते हैं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top