Markets

Dealing Room Check: 20 रुपये उछल सकता है ये प्राइवेट बैंक का शेयर, जून सीरीज में इस स्टॉक में जोरदार उछाल संभव

Dealing Room Check: कैबिनेट द्वारा 14 खरीफ फसलों की MSP बढ़ाने के फैसले से फर्टिलाइजर शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली। चंबल फर्टिलाइजर 16% की उछाल के साथ वायदा का टॉप गेनर बना। GNFC में भी 9% की तेजी रही। FACT, RCF, NLF के शेयर 15 से 20 परसेंट तक दौड़े। ग्लोबल डिमांड सुधरने और ब्रोकरेज अपग्रेड से केमिकल सेक्टर में भी जमकर कमाई हुई। नवीन फ्लूराइन 5% उछला। मेटल शेयरों की चमक बढ़ी। निफ्टी मेटल इंडेक्स 2% से ज्यादा चढ़ा। FY 25 में डीमर्जर पूरा होने के मैनेजमेंट के भरोसे से वेदांता 6% से ज्यादा चढ़ा। इसके साथ ही नाल्को, हिंडाल्को, NMDC भी 3% उछला। UBS की पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद मैप माइ इंडिया में 20% का अपर सर्किट लगा। इधर आज डीलर्स के डीलिंग रूम्स में दो स्टॉक में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिला। डीलर्स ने आज इंडिया मार्ट और संवर्धन मदरसन के शेयर में दांव लगाने की राय अपने क्लाइंट्स को दी।

सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि आज डीलर्स ने प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर के शेयर में खरीदारी करवाई है। डीलर्स ने आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के शेयर में खरीदारी करने की राय अपने क्लाइंट्स को दी है। डीलर्स ने कहा कि इसमें F&O ट्रेंड के आधार पर BTST रणनीति अपनाने यानी कि आज खरीदने और कल बेचने की सलाह है। आज इस शेयर में शॉर्ट कवरिंग हुई है। इसका ओपन इंटरेस्ट 12% घटा है। डीलर्स के मुताबिक शेयर में जल्द ही 15 से 20 रुपये का उछाल दिख सकता है।

 

 

दूसरे स्टॉक के रूप में डीलर्स ने आज फोर्जिंग, ऑटोमोटिव सेक्टर के शेयर में बुलिश राय दी। यतिन मोता ने कहा कि डीलर्स ने भारत फोर्ज (Bharat Forge) के शेयर में खरीदारी की राय दी है। डीलर्स का कहना है कि शेयर में नई खरीदारी का ओपन इंटरेस्ट 4% बढ़ा है। डीलर्स के मुताबिक शेयर में HNIs द्वारा खरीदारी हुई है। डीलर्स का कहना है कि शेयर में 1800-1850 रुपये के लक्ष्य दिखने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top