Markets

GMR Power के शेयरों में लगातार चौथे दिन लगा 5% का अपर सर्किट, कंपनी ने Bosch के साथ साझेदारी का किया ऐलान

GMR Power Shares: जीएमआर पावर और अर्बन इंफ्रा के शेयरों में आज 20 जून को 5% की तेजी आई और इसने अपनी अपर सर्किट सीमा को छू लिया। कंपनी ने बताया कि उसकी सहगोयी फर्म GMR स्मार्ट मीटर इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन ने स्मार्ट मीटर प्रोजेक्ट को लागू करने के लिए बॉश ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज (Bosch Global Software Technologies) के साथ एक पार्टनरशिप की है। इसी खबर के बाद कंपनी के शेयरों में यह तेजी देखी गई।

इसके साथ ही यह लगातार चौथा दिन है, जब GMR Power के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लगा है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 86 प्रतिशत की तेजी आई है, जो निफ्टी के मुकाबले काफी बेहतर प्रदर्शन है। निफ्टी इंडेक्स ने पिछले 6 महीने में 10 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

इससे पहले सितंबर 2023 में GMR स्मार्ट को पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड और दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से 76 लाख स्मार्ट मीटर का ऑर्डर मिला था। इसके बाद, GMR स्मार्ट ने स्मार्ट मीटर परियोजनाओं को लागू करने के लिए 3 स्पेशल परपज व्हीकल (SPV) का गठन किया था।

GMR स्मार्ट ने अब स्मार्ट मीटरिंग परियोजनाओं के लिए बॉश ग्लोबल सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजीज (BGSW) के साथ साझेदारी की है। BGSW को एडवांस स्मार्ट मीटर सिस्टम के डिजाइन और निर्माण के जाना जाता है। कंपनी इस साझेदारी के तहत स्मार्ट मीटर को क्लाउड और आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर से जोड़ने के लिए एक मजबूत आर्किटेक्चर तैयार करेगी। इस साझेदारी के हिस्से के रूप में, बॉश ग्लोबल तीनों SPV में से प्रत्येक में 10 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण का प्रोजेक्ट में निवेश करेगी। GMR स्मार्ट बाकी 90 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगा।

इस सहयोग का उद्देश्य पूर्वांचल विद्युत और दक्षिणांचल विद्युत के कवरेज वाले इलाको में बिजली वितरण की एफिशियंसी में सुधार करना है।

बॉश ग्लोबल के साथ सहयोग के अलावा, GMR पावर ने पिछले सप्ताह शेयर बाजारों को बताया कि उसकी सहायक कंपनी GMR हैदराबाद विजयवाड़ा एक्सप्रेसवेज, नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के साथ अपने क्लेम के सेटलमेंट और बैंकों से समूह के साथ लिए गए लोन के भुगतान के अंतिम चरण में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top