Markets

Stocks of the day : आज इन शेयरों पर है बाजार की नजर, जानिए इनमें तेजी-मंदी के क्या हैं कारण

Stocks of the day : निफ्टी की वीकली एक्सपायरी के दिन बाजार में कंसोलिडेशन का मूड देखने को मिल रहा है। मामूली दबाव के साथ निफ्टी फ्लैट कारोबार कर रहा है। बैंक निफ्टी भी ऊपरी स्तर से करीब 300 अंक फिसला, वहीं मिडकैप और स्मॉल कैप शेयर आउटपरफार्म कर रहे हैं। आज के कारोबारी सत्र में रियल्टी और मेटल शेयरों में खरीदारी का मूड है। ये दोनों सेक्टर इंडेक्स करीब एक फीसदी चढ़े हैं। छोटे बैंकों में भी रौनक है। करीब 5 फीसदी के उछाल के साथ सिटी यूनियन बैंक वायदा का टॉप गेनर बना है। केमिकल और फर्टिलाइजर शेयरों में भी जोरदार तेजी है। नवीन फ्लूराइन करीब 5 फीसदी उछला है। साथ ही टाटा केमिकल, GNFC और PI INDUSTRIES में 3 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।

सन फार्मा में एक्शन

बाजार में आज जिन शेयरों में जोरदार एक्शन देखने को मिला है। उनमें सन फार्मा, ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस और UNO मिंडा के नाम शामिल हैं। सन फार्मा में एक्शन की वजह की बात करें तो कंपनी के दादरा प्लांट को USFDA से वॉर्निंग लेटर मिला है। इस प्लांट में ओरल सॉलिड डोज का उत्पादन होता है। यहां रेवलिमिड जेनेरिक के उत्पादन की उम्मीद है। यह वॉर्निंग लेटर वर्तमान गुड मैन्युफैक्चरिंग प्रैक्टिस नियमों के उल्लंघन के संबंध में मिला है। फिलहाल दोपहर 1.40 बजे के आसपास ये शेयर 28.20 अंक यानी 1.88 फीसदी की गिरावट के साथ 1476 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। स्टॉक का दिन का लो 1,473.15 रुपए और दिन का हाई 1,487.95 रुपए का है।

ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस (Office Space Solutions) में एक्शन

चौथी तिमाही में ऑफिस स्पेस सॉल्यूशंस का प्रदर्शन काफी मजबूत रहा है। इस अवधि में कंपनी की आय सालाना आधार पर 44 फीसदी बढ़कर 231 करोड़ रुपए पर रही है। वहीं, EBITDA सालाना आधार पर 35 फीसदी बढ़कर 66 करोड़ रुपए पर रहा है। चौथी तिमाही में कंपनी सालाना आधार पर घाटे से मुनाफे में आ गई है। कंपनी को सालाना आधार पर 14 करोड़ रुपए के घाटे के मुकाबले 1.3 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। फिलहाल ये शेयर 14.20 रुपए यानी 2.84 फीसदी की बढ़त के साथ 515 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। आज का इसका दिन का हाई 544 रुपए और दिन का लो 508.15 रुपए का है।

UNO MINDA में जोरदार तेजी

UNO MINDA में भी आज अच्छी तेजी देखने को मिली है। फिलहाल एनएसई पर ये स्टॉक 22.90 रुपए यानी 2.17 फीसदी की तेजी के साथ 1076 रुपए के आसपास दिख रहा है। आज का इसका दिन का हाई 1,188 रुपए और दिन का लो 1,073.55 रुपए है। ब्रोकरेज हाउस GS की इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह है। उसने स्टॉक के लिए 1,350 रुपए प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है। GS का कहना है कि कंपनी ऑटो उपकरण इंडस्ट्री में ग्रोथ के लिए तैयार है। ऑटो स्विचेज में कंपनी का 50 फीसदी मार्केट शेयर है। वहीं, 4W अलॉय व्हील में 40 फीसदी मार्केट शेयर है। स्विचेज में आगे मार्केट शेयर बढ़ने की गुंजाइश कम है। हलांकि ऑटो डिमांड में सुस्ती से कुछ रिस्क है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top