Markets

अनिल अग्रवाल की Vedanta जुटाएगी ₹1000 करोड़ का फंड, शेयर में 7% तक की तेजी

Vedanta Share Price: अनिल अग्रवाल की वेदांता लिमिटेड नॉन-कनवर्टिबल डिबेंचर के प्राइवेट प्लेसमेंट के माध्यम से 1,000 करोड़ रुपये जुटाएगी। शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा गया कि कंपनी के बोर्ड ने 1 लाख रुपये फेस वैल्यू वाले 1 लाख सुरक्षित, रेटेड, सूचीबद्ध, रिडीमेबल डिबेंचर जारी करने को मंजूरी दे दी है। एनसीडी बीएसई पर लिस्ट होंगे। 20 जून को कंपनी के बोर्ड की बैठक के दौरान वेदांता के शेयर करीब 7 प्रतिशत उछल गए।

सुबह शेयर बीएसई पर बढ़त के साथ 450 रुपये पर खुला। दिन में यह पिछले बंद भाव से करीब 7 प्रतिशत तक मजबूत हुआ और 478.80 रुपये के दिन के हाई पर पहुंच गया। कंपनी का मार्केट कैप 1.76 लाख करोड़ रुपये है। पिछले 6 महीनों में शेयर की कीमत 78 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ी है।

वेदांता रिसोर्सेज अपने ऋण दायित्वों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में

सीएनबीसी टीवी-18 के साथ एक इंटरव्यू में वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने पेरेंट कंपनी वेदांता रिसोर्सेज के बड़े कर्ज पर चिंताओं को दूर करने की कोशिश की। अग्रवाल ने कहा कि कर्ज आरामदायक स्तर पर बना हुआ है और वेदांता रिसोर्सेज अपने ऋण दायित्वों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में है। उन्होंने कहा, “हमारे पास अच्छा कैश फ्लो और अच्छा डिविडेंड है, जो वेदांता रिसोर्सेज के सभी ऋण भुगतान का ध्यान रखेगा।”

Vedanta में प्रमोटर स्टेक घटाने का इरादा नहीं

अग्रवाल ने यह भी आश्वासन दिया कि प्रमोटर वेदांता रिसोर्सेज, वेदांता लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखने का इरादा रखती है, और इक्विटी डायल्यूशन की कोई योजना नहीं है। 31 मार्च, 2024 तक, वेदांता के प्रमोटरों के पास कंपनी में 61.95 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। अग्रवाल ने कहा, “इस समय, हमारी हिस्सेदारी को 61.5 प्रतिशत से नीचे लाने की कोई योजना नहीं है।” दिसंबर 2022 में प्रमोटर शेयरहोल्डिंग लगभग 70 प्रतिशत थी। वेदांता के प्रमोटरों ने इस साल फरवरी में कंपनी में 2615 करोड़ रुपये की इक्विटी हिस्सेदारी बेची। दिसंबर 2023 के आखिर में वेदांता लिमिटेड में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 63.71 प्रतिशत थी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top