Markets

Multibagger Stock: 5 साल में 2270% रिटर्न, एक्सपर्ट्स अब भी बुलिश, क्या आपके पोर्टफोलियो में है?

Multibagger Stock: अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर स्टॉक की तलाश में हैं तो सनशाइन कैपिटल लिमिटेड के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। इस पेनी स्टॉक ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। फाइनेंसिंग बिजनेस और इनवेस्टमेंट सेक्टर की यह कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त हो गई है। आज 19 जून को कंपनी के शेयरों 4 फीसदी से अधिक की गिरावट आई और यह स्टॉक BSE पर 3.08 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 320.83 करोड़ रुपये हो गया है।

Sunshine Capital का लॉन्ग टर्म ग्रोथ पर फोकस

सनशाइन कैपिटल ने लॉन्ग टर्म ग्रोथ को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीतिक योजनाओं का खुलासा किया है। कंपनी ने इक्विटी शेयरों के प्रेफरेंशियल इश्यू के जरिए सफलतापूर्वक फंड जुटाया है, डेट-फ्री स्टेटस प्राप्त की है, और अब विस्तार की तैयारी में है। कंपनी रिटेल लोन और टेक इनवेस्टमेंट में विस्तार कर रही है। सनशाइन कैपिटल लिमिटेड पूरी तरह से कर्ज-मुक्त हो गई है। इसने कंपनी की बैलेंस शीट को मजबूत किया है और इसके वित्तीय स्वास्थ्य को मजबूत किया है।

सनशाइन कैपिटल आशाजनक तकनीक और AI स्टार्टअप में निवेश करने पर विचार कर रहा है। यह दूरदर्शी पहल कंपनी की व्यापक रणनीति का हिस्सा है। शुरुआती चरण की तकनीक और AI स्टार्टअप में निवेश करके, सनशाइन कैपिटल लिमिटेड का लक्ष्य AI में सबसे आगे रहना, इनोवेशन को बढ़ावा देना और टेक सेक्टर में ग्रोथ के अवसरों को हासिल करना है।

Sunshine Capital पर क्या है ब्रोकरेज की राय

सनशाइन कैपिटल के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश नजर आ रहे हैं। इसका मौजूदा शेयर प्राइस ₹3.08 है। कई एनालिस्ट्स ने स्टॉक पर पॉजिटिव आउटलुक दिया है और शॉर्ट टर्म के लिए ₹5.75 का टारगेट प्राइस रखा है। 1989 में इनकॉर्पोरेट हुई सनशाइन कैपिटल फाइनेंसिंग बिजनेस में काम करती है और कई इनवेस्टमेंट एक्टिविटी में है। कंपनी ने लगातार मजबूत वित्तीय प्रदर्शन किया है और अब रिटेल लोन और टेक इनवेस्टमेंट में अपनी रणनीतिक पहलों के साथ ग्रोथ के लिए तैयार है।

पिछले 6 महीने में सनशाइन कैपिटल के शेयरों ने 128 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 211 फीसदी का मुनाफा हुआ है। पिछले 5 साल में इसने 2,270 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

सनशाइन कैपिटल के CEO का बयान

सनशाइन कैपिटल के CEO ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि सनशाइन कैपिटल लिमिटेड अब कर्ज-मुक्त है। यह उपलब्धि हमारी कंपनी के लिए एक नया अध्याय है, जो भविष्य के विकास के लिए एक मजबूत वित्तीय आधार प्रदान करता है। रिटेल लोन सेगमेंट में हमारी एक्सप्लोरेशन और टेक और AI स्टार्टअप में रुचि हमारे पोर्टफोलियो में विविधता लाने और नए बाजार अवसरों को हासिल करने के उद्देश्य से रणनीतिक कदम हैं। हमें भरोसा है कि ये पहल हमारे शेयरधारकों के लिए लॉन्ग टर्म मूल्य को बढ़ावा देगी और सनशाइन कैपिटल लिमिटेड को वित्तीय सेवा क्षेत्र में लीडर के रूप में स्थापित करेगी।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top