Company

IPO लेकर आएगी Prestige Estates! फंड जुटाने के लिए बनाया बड़ा प्लान

बंगलुरु की टॉप बिल्डर प्रेस्टिज एस्टेट्स (Prestige Estates) फंड जुटाने की तैयारी में है। इसे लेकर कंपनी के बोर्ड की शुक्रवार 21 जून को बैठक होनी है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की क्यूआईपी (क्वालिफाई इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट), राइट्स इश्यू या प्राइवेट प्लेसमेंट इत्यादि के जरिए फंड जुटाने की योजना है। इसके अलावा प्रेस्टिज एस्टेट्स शेयरों को प्राइमरी या सेकंडरी मार्केट में जारी कर अपने हॉस्पिटैलिटी बिजनेस के मॉनिटाइजेशन पर भी विचार कर सकती है। प्रेस्टिज एस्टेट्स के शेयरों के चाल की बात करें तो फिलहाल BSE पर यह 1935.15 रुपये के भाव (Prestige Estates Share Price) पर है।

IPO को लेकर क्या है Prestige Estates की योजना?

कुछ दिनों पहले CNBC- TV18 ने सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि प्रेस्टीज एस्टेट्स अपने हॉस्पिटैलिटी बिजनेस के आईपीओ के जरिए 2,000-3,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसकी वैल्यू 20,000 करोड़ रुपये हो सकती है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने जेएम फाइनेंशियल, जेपी मॉर्गन और सीएलएसए को निवेश बैंकर के तौर पर नियुक्त भी कर लिया है। प्रेस्टीज एस्टेट के हॉस्पिटैलिटी पोर्टफोलियो में मैरियट (Mariott), शेरेटन (Sheraton), कॉनराड (Conrad) जैसे कई जाने-माने ब्रांड शामिल हैं। कंपनी ने इस साल मार्च में देश में छह होटल प्रोजेक्ट्स विकसित करने के लिए मैरियट इंटरनेशनल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। अगले 2-5 साल में ये होटल बनकर तैयार हो जाएंगे।

एक साल में कैसी रही प्रेस्टिज एस्टेट्स के शेयरों की चाल

प्रेस्टिज एस्टेट्स के शेयर पिछले साल 13 जुलाई 2023 को 521 रुपये के भाव पर थे। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस निचले स्तर से 11 महीने में यह करीब 284 फीसदी उछलकर एक 18 जून 2024 को 1,999.95 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है। इस साल यह 63 फीसदी से अधिक और इस महीने 21 फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top