Markets

Mahindra & Mahindra के शेयर में आ सकती है 20% की तेजी, 11% तक चढ़ सकता है Infosys; ब्रोकरेज ने दी ‘बाय’ कॉल

ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में आगे चलकर 20 प्रतिशत और आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयर में 11 प्रतिशत की तेजी आ सकती है। यह उम्मीद ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने जताई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर को लेकर जेफरीज ने ‘बाय’ कॉल के साथ 3,510 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह शेयर के 14 जून को बीएसई पर बंद भाव से 20 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी ने अपने ग्रुप इनवेस्टर डे पर फार्म और ऑटो में मार्केट लीडरशिप पर पूंजी लगाने पर जोर दिया। साथ ही आईटी और वित्तीय सेवाओं में पूरी क्षमता को अनलॉक करने, नए वेंचर्स में उच्च विकास पर जोर दिया है।

इसके अलावा हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 3 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी शोकेस की हैं। इन समेत कई अन्य फैक्टर्स के बेसिस पर जेफरीज को महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर में संभावनाएं दिख रही हैं। जेफरीज के अलावा नोमुरा भी कंपनी के शेयर को लेकर बुलिश है। शेयर के लिए ‘बाय’ कॉल के साथ 3,374 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया गया है। ब्रोकरेज का कहना है कि वर्तमान वैल्यूएशन वित्त वर्ष 2024-26 में 19% EPS CAGR को देखते हुए आकर्षक है।

इंफोसिस के शेयर के लिए क्या टारगेट प्राइस

इंफोसिस के शेयर को लेकर जेफरीज ने ‘बाय’ कॉल के साथ 1,650 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह 14 जून को बीएसई पर शेयर के बंद भाव से करीब 11 प्रतिशत ज्यादा है। इसके आवा सीएलएसए ने शेयर के लिए ‘आउटपरफॉर्म’ कॉल दी है और टारगेट प्राइस 1,553 रुपये प्रति शेयर का रखा है। ब्रोकरेज का मानना है कि वर्तमान में भले ही कंपनी कठिन दौर से गुजर रही है लेकिन इसकी लॉन्ग टर्म इंडस्ट्री पोजिशन बरकरार है। जनरेटिव एआई के चलते पर्याप्त अवसर हैं और कंपनी की तैयारी अपने प्रतिद्वंदियों की तुलना में अच्छी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top