Markets

BLS E-Services ने Aadifidelis Solutions में खरीदी 55% हिस्सेदारी, शेयर 6% चढ़ा

BLS E-Services Share Price: BLS इंटरनेशनल की सब्सिडियरी बीएलएस ई-सर्विसेज ने आदिफिडेलिस सॉल्यूशंस और इसकी सहयोगी कंपनियों में 55 प्रतिशत कंट्रोलिंग स्टेक खरीदा है। इसके लिए डेफिनेटिव शेयर परचेज एग्रीमेंट हो चुका है। डील की एंटरप्राइज वैल्यू लगभग 190 करोड़ रुपये है। शेयर बाजारों को बताया गया है कि अधिग्रहण के लिए, बीएलएस ई-सर्विसेज 71 करोड़ रुपये का एडवांस पेमेंट करेगी। शेष राशि का भुगतान वित्त वर्ष 2025 में हासिल अचीवमेंट से लिंक रहेगा। अधिग्रहण एक पूर्ण नकद सौदा होगा, जो वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही में पूरा हो जाएगा।

इस ट्रांजेक्शन के लिए मुंबई की मर्जर एंड एक्वीजीशन फर्म Lagrange Point Advisors LLP, बीएलएस ई-सर्विसेज के लिए ट्रांजेक्शन एडवायजर के तौर पर काम कर रही है। वहीं Dua Associates लीगल एडवायजर ​है।

क्या करती है आदिफिडेलिस सॉल्यूशंस

 

आदिफिडेलिस सॉल्यूशंस 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मौजूदगी के साथ कॉरपोरेट्स और इंडीविजुअल्स के लिए लोन के डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोसेसिंग में शामिल है। यह वर्तमान में 8600 से ज्यादा चैनल पार्टनर्स के अपने व्यापक नेटवर्क के माध्यम से 1,500 करोड़ रुपये से अधिक के औसत मासिक लोन डिस्बर्समेंट की सुविधा प्रदान करती है। वित्त वर्ष 2024 के लिए आदिफिडेलिस के अनऑडिटेड वित्तीय नतीजों के अनुसार, कंपनी और इसके सहयोगियों ने 22 करोड़ रुपये के EBITDA पर लगभग 577 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया।

बीएलएस ई-सर्विसेज के चेयरमैन शिखर अग्रवाल का कहना है, “आदिफिडेलिस के साथ समझौता एक रणनीतिक कदम है, जो हमारे पोर्टफोलियो में स्पेशलाइज्ड लोन प्रोसेसिंग और डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज को इंटीग्रेट करते हुए क्रॉस-सेलिंग के ढेरों अवसरों को सामने लाएगा। इससे लास्ट माइल बैंकिंग सर्विसेज प्रदान करने में हमारी पोजिशन मजबूत होगी।”

BLS E-Services का शेयर 6% चढ़ा

18 जून को BLS E-Services के शेयरों में तेजी है। शेयर सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 272.05 रुपये पर खुला और तुरंत ही पिछले बंद भाव से 6.40 प्रतिशत उछलकर 282 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप करीब 2571 करोड़ रुपये है। मार्च 2024 के आखिर तक कंपनी में प्रमोटर्स के पास 68.89 प्रतिशत और पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 31.11 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top